मंगलवार 2 मई 2023: जानिए आपके लिए कैसा रहेगा आज का दिन

hulchalnews
0 0
Read Time:5 Minute, 53 Second

मेष– लेनदेन का मामला सुलझने का आसार है, भौतिक सुख सुविधा पर खर्च होगा,जोखिम के कार्यो में रूचि रहेगी, मनोकांक्षा की पूर्ति होगी.

वृषभ– अनुभव की कमी से लाभ की योजना हाथ से निकल सकती है, अपने खर्च पर कटौती कर परिवार पर खर्च करेंगे, किये गये प्रयासों में लाभ होगा.

मिथुन– साझेदारी में कार्य शुरू कर सकते हैं, आपसी बातचीत से मामले सुलझेंगे, भौतिक सुख साधनों की पूर्ति होगी, संपत्ति विवाद का समाधान होगा.

कर्क– युवाओं को कैरियर में बेहतर सफलता मिलेगी, जल्दबाजी में गलती हो सकती है, धार्मिक यात्रा का योग है, अनावश्यक परिश्रम होगा.

सिंह– अच्छे अवसर सामने आयेंगे, अनुशासन की कमी से कार्यस्थल की व्यवस्था बिगड़ सकती है, पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा, मनोनुकूल काम बनेगा.

कन्या- पुराना विवाद हल होगा, तीखी बातों से करीबी नाराज हो सकते हैं, यात्रा सुखद रहेगी, मानसिक प्रसन्नता रहेगी, लाभ होगा, पर कम.

तुला– समय पर मदद न मिलने से निराशा होगी, भावुकता में लिये फैसले बदलने पड़ सकते हैं, समय के अनुरूप कार्य करे, पुराना कार्य बनेगा.

वृश्चिक– मित्रों से कहासुनी हो सकती है, सहकर्मी नुकसानपहंुचाने का प्रयास कर सकते हैं,श्रम प्रयास से अभीष्ट की प्राप्ति होगी, नौकर चाकरों का सहयोग मिलेेगा,

धनु– पारिवारिक योजना में परिवर्तन होगा, आकस्मिक धनलाभ होगा, नवीन वस्त्राभूषण की प्राप्ति होगी, निजी कार्यो में खर्च होगा.

मकर– प्रतियोगी परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन की संभावना, जीवनसाथी की भावनाओं का ध्यान रखें, भाग्यवर्धक समाचार मिलेगा,आत्म विश्वास मनोबल बना रहेगा.

कुम्भ- लेनदेन को लेकर आप पर आरोप-प्रत्यारोप लग सकते हैं, वाहन चलाने में सावधानी रखें, प्रियजनों से विवाद को टालें, व्यर्थ व्यय होगा.

मीन– व्यापार में नये लोग साथ आ सकते हैं, कार्यक्षेत्र में बदलाव लाभकारी रहेगा, पारिवारिक सुख मिलेगा, पुराना कार्य बनेगा, संतोष मिलेगा.

आज जन्म लिए बालक का फल:-

आज जन्म लिया बालक बुद्धिमान और मिलनसार होगा, स्वाभाव में क्रोध का भाव रहेगा, निर्णय लेने में सक्षम रहते हैं, ये किसी के अधिनस्थ काम करना पसंद नहीं करते, इनका भाग्योदय जन्म स्थान से दूर होता है.

आज का पंचांग:-

रा.मि. 12 संवत् 2080 वैशाख शुक्ल द्वादशी मंगलवासरे रात 9/57, उत्तराफाल्गुनी नक्षत्रे शाम 6/40, व्याघात योगे दिन 11/4, वव करणे सू.उ. 5/31, सू.अ. 6/29, चन्द्रचार कन्या, शु.रा. 6,8,9,12,1,4 अ.रा. 7,10,11,2,3,5 शुभांक- 8,0,5.

आज जिनका जन्मजिन है उनका आगामी वर्ष:-

वर्ष के प्रारंभ में शासन संबंधी कार्यो में व्यस्तता रहेगी. व्यर्थ के भागदौड़ से शारीरिक कष्ट होगा. शिक्षा में अरूचि व्यवधान आयेगा. वर्ष के मध्य में सामाजिक स्थिति में सुधार होगा. आय में वृद्धि होगी. राजनैतिक लाभ का योग है. वर्ष के अन्त में निर्धारित कार्यो में सफलता मिलेगी. कर्मचारियों के सहयोग से आंशिक लाभ होगा. मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियोंको स्थान परिवर्तन का योग है. मित्रों से सहयोग प्राप्त होगा. वृष और तुला राशि के व्यक्तियों को पारिवारिक चिन्ता रहेगी. शिक्षा में व्यवधान आयेगा. कर्क राशि के व्यक्तियोंको रचनात्मक कार्योमें सफलता मिलेगी. धार्मिक कार्यो मेंव्यय होगा. सिंह राशि के व्यक्तियों को शिक्षा में अरूचि रहेगी. व्यवधान पैदा होगा. मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को शासन संबंधी कार्यो में व्यस्तता रहेगी. धनु और मीन राशि के व्यक्तियों के पूर्व निर्धारित कार्यो में सफलता मिलेगी. मकर और कंुभ राशि के व्यक्तियोंको सामाजिक कार्यो में योगदान देना पड़ेगा.

व्यापार भविष्य:-

वैशाख शुक्ल द्वादशी को उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र के प्रभाव से सोना, चांदी, कपास, मोती, पुखराज, अलसी, उड़द, घी, तिल, गुड़, खांड़, रूई, कपास, में तेजी होगी, वायदा विचार आज 1 बजकर 18 मिनिट से 25 मिनिट के रूख पर व्यापार कर लाभ उठायें, भाग्यांक 3725 है.

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भाजपा के वरिष्ठ आदिवासी नेता एवं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार साय कांग्रेस में शामिल

रायपुर. छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) छोड़ने के एक दिन बाद ?वरिष्ठ आदिवासी नेता नंद कुमार साय सोमवार को राज्य की सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस में शामिल हो गए. साय का यह कदम छत्तीसगढ़ में इस वर्ष के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले मुख्य विपक्ष दल भाजपा […]

Subscribe US Now