ओएनडीसी सस्ते विकल्पों के साथ स्विगी और ज़ोमैटो को टक्कर देता है: आरंभ करने के लिए आप सभी को पता होना चाहिए

hulchalnews
1 0
Read Time:3 Minute, 52 Second

डिजिटल कॉमर्स के लिए ओपन नेटवर्क (ओएनडीसी), भारत सरकार द्वारा बनाया गया एक मंच, देश के खाद्य आदेश दृश्य को हिला रहा है। भारतीय उपयोगकर्ता अपने ओएनडीसी खाद्य ऑर्डर के स्क्रीनशॉट साझा कर रहे हैं, जिसमें स्विगी और ज़ोमैटो की तुलना में इसकी काफी कम कीमतों पर प्रकाश डाला गया है। प्लेटफॉर्म को भारत के ई-कॉमर्स स्पेस में एकाधिकार को रोकने और उपभोक्ताओं के लिए अधिक किफायती विकल्प प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

ओएनडीसी को समझना
पिछले साल सितंबर में लॉन्च किए गए ONDC का उद्देश्य ओपन प्रोटोकॉल और ओपन-सोर्स विनिर्देशों का उपयोग करके भारत के ई-कॉमर्स परिदृश्य को बदलना है। यूपीआई के समान, जो विभिन्न ऐप के माध्यम से बैंक खातों के बीच निर्बाध भुगतान की अनुमति देता है, ओएनडीसी उपयोगकर्ताओं को विभिन्न ऐप के विभिन्न विक्रेताओं से ऑनलाइन सामान ऑर्डर करने में सक्षम बनाता है। ONDC के लिए कोई एक ऐप नहीं है, और प्लेटफ़ॉर्म ने उपयोगकर्ताओं के लिए चुनने के लिए कई ऐप के साथ साझेदारी की है।

ओएनडीसी पर खाना कैसे ऑर्डर करें
ओएनडीसी के माध्यम से भोजन ऑर्डर करने के लिए, उपयोगकर्ताओं को पेटीएम या मैजिकपिन जैसे अपने किसी सहयोगी ऐप का उपयोग करना होगा। फूड ऑर्डरिंग के लिए अन्य ओएनडीसी ऐप में माईस्टोर ऐप, पिनकोड ऐप, स्पाइस मनी ऐप, मीशो ऐप, क्राफ्टविला और पिनकोड ऐप शामिल हैं। ONDC की फूड ऑर्डरिंग सेवा वर्तमान में बैंगलोर और दिल्ली सहित कई शहरों में है, जिनके पास सबसे अधिक विकल्प हैं। अधिक शहरों को जल्द ही जोड़ा जाएगा, अंतत: पूरे भारत को कवर करने की योजना के साथ।

सामर्थ्य: ओएनडीसी बनाम स्विगी और ज़ोमैटो
स्विगी और ज़ोमैटो की तुलना में ONDC के उपयोगकर्ताओं के आने का एक मुख्य कारण इसकी सामर्थ्य है। स्विगी और ज़ोमैटो हर ऑर्डर पर रेस्तरां से 25-30% कमीशन लेते हैं, ओएनडीसी केवल 2-4% कमीशन लेता है। यह कम कमीशन रेस्तरां को ग्राहकों को बेहतर कीमतों की पेशकश करने की अनुमति देता है। इसके अलावा, ONDC वर्तमान में शुरुआती उपयोगकर्ताओं के लिए छूट की पेशकश कर रहा है, जिससे यह भारतीय उपभोक्ताओं के लिए और भी आकर्षक हो गया है।

छूट और कूपन कोड
ओएनडीसी के प्रचार का लाभ उठाने के लिए, उपयोगकर्ता तत्काल रुपये प्राप्त करने के लिए प्रोमो कोड ओएनडीसी50 दर्ज कर सकते हैं। उनके आदेश से 50। जैसे-जैसे अधिक से अधिक लोग ONDC के लाभों के बारे में जानेंगे, वैसे-वैसे यह प्लेटफॉर्म भारत के फूड ऑर्डरिंग उद्योग में क्रांतिकारी बदलाव लाने के लिए तैयार है, जिससे देश भर के उपभोक्ताओं को अधिक विकल्प और बेहतर मूल्य उपलब्ध होंगे।

Happy
Happy
50 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
50 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

तमिलनाडु बोर्ड 12वीं का रिजल्ट जारी, 94.03 रहा पास प्रतिशत

TN 12th Result 2023 Out: तमिलनाडु सरकारी परीक्षा निदेशालय, TN DGE ने आज यानी 8 मई, 2023 को तमिलनाडु HSE+2 परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। परीक्षा में शामिल छात्र-छात्राएं अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट tnresults.nic.in पर जाकर देख सकते हैं। स्कोरकार्ड डाउनलोड करने के लिए अपना रोल नंबर और […]

You May Like

Subscribe US Now