राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन महासमुंद जिले के प्रवास पर पहुंचे,

hulchalnews
2 0
Read Time:2 Minute, 47 Second

महासमुंद. छत्तीसगढ़ के राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन राज्यपाल बनने के बाद पहली बार आज महासमुंद जिले के प्रवास के दौरान ग्राम बांसकुडा पहुंचे. जहां कलेक्टर निलेश क्षीरसागर व एसपी धर्मेन्द्र सिंह ने राज्यपाल का स्वागत किया. राज्यपाल ने बिहान के तहत महिला स्व सहायता समूह के द्वारा लगाये स्टाल का अवलोकन किया.

राज्यपाल ने कमार जाति के लोगों द्वारा बांस से बनाये कलाकृतियों को देखा व उन्हे सराहा. तत्पश्चात ग्राम पंचायत बांसकुडा के कैम्पस मे कदम के पौधे का रोपण किया. रोपण पश्चात राष्ट्रीय गान हुआ. उसके बाद राज्यपाल ने कमार जनजाति की बिहान समूह की महिलाओं और हितग्राहियों से मिले व उनसे बातचीत की और उनकी समस्याएं सुनी. कुछ समूह की महिलाओं ने राज्यपाल से उड़िया भाषा में बातचीत की.

राज्यपाल विश्व भूषण हरिचन्दन ने कहा कि छत्तीसगढ़ और ओड़िसा का रिश्ता भाई-भाई जैसा है. बोली -भाषा अलग होने के बावजूद संस्कृति व संस्कार भी मिलते जुलते हैं. उन्होंने ने कहा कि मैं आज आपसे मेल-मुलाकात और बातचीत करने आया हूं. आपकी जो समस्या है उन्हें कलेक्टर को लिख कर दें. बड़ी समस्यायें मुझे भेजें. समस्या का समाधान होगा.

समूह की महिलाओं ने राज्यपाल को बांस से बनी विभिन्न सामग्रियों की टोकरी सौपी. तत्पश्चात राज्यपाल ने हितग्राहियों को विभिन्न योजनाओं के तहत सामग्री वितरण की. जिनमें जरूरतमंद पांच दिव्यांगों को समाज कल्याण की ओर से ट्राइसिकल, कृषि विभाग की तरफ से दो किसानों को स्प्रे मशीन व तीन किसान को बीज मिनीकिट और मत्स्य विभाग की मौंगरी योजना के तहत दो हितग्राहियों को आइस बक्स और मछली जाल सौंपा. इसी प्रकार महिला एवं बाल विकास की ओर से सुपोषण किट वितरित की. तत्पश्चात राज्यपाल सिरपुर गये, जहां भोजन पश्चात रायपुर रवाना हुए.

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

AP EAMCET 2023 हॉल टिकट cet.apsche.ap.gov.in पर जारी किया गया

एपी ईएएमसीईटी हॉल टिकट 2023: आंध्र प्रदेश स्टेट काउंसिल ऑफ हायर एजुकेशन ने मंगलवार को अपनी आधिकारिक वेबसाइट – cets.apsche.ap.gov.in पर एपी ईएएमसीईटी हॉल टिकट 2023 जारी किया। जिन छात्रों ने एपी ईएएमसीईटी 2023 परीक्षा के लिए पंजीकरण किया है, वे अब अपना पंजीकरण नंबर, योग्यता परीक्षा हॉल टिकट नंबर […]

You May Like

Subscribe US Now