नेहरू युवा केंद्र ने ज़िला स्तरीय युवा उत्सव कार्यक्रम का किया आयोजन

hulchal news
1 0
Read Time:4 Minute, 28 Second

नेहरू युवा केंद्र, युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा दुर्गा महाविद्यालय रायपुर में ज़िला स्तरीय युवा उत्सव का कार्यक्रम आयोजित किया गया है। उक्त कार्यक्रम की थीम अमृत काल के पाँच प्रण पर थी। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि माननीय सांसद महोदय सुनील सोनी थे। उन्होंने बताया युवकों को सम्बोधित करते हुए कहा की अमृत काल में भारत के लक्ष्य प्राप्ति में युवाओं की भूमिका सबसे अहम है । देश की प्रगति के लिए अमृत काल के पाँच प्रण को एक दृढ़ता से आगे लेकर जाना होगा और लक्ष्य प्राप्ति तक निरंतर कार्य करते रहना होगा।

अर्पित तिवारी, ज़िला युवा अधिकारी, नेहरू युवा केंद्र ने कार्यक्रम का उद्देश्य बताते हुए कहा की कार्यक्रम की अमृत काल के पाँच प्रण par रखी गयी थी जिससे युवाओं को देश विदेश में नीतियों का समग्र जानकारी मिल सके। यह कार्यक्रम ज़िला स्तर पर होने के बाद राज्य स्तर फिर राष्ट्र स्तर पर आयोजित किया जाएगा। ज़िला स्तर पर जो विजेता रहेंगे उन्हें नियमानुसार राज्य एवं राष्ट्र स्तर पर मौक़ा मिलेगा।

दुर्गा महाविद्यालय की प्राचार्य डा प्रतिभा मुख़र्जी साहूकार ने बताया की युवा उत्सव जैसे कार्यक्रम युवा कल्याण के लिए सबसे लाभकारी हैं। दुर्गा कॉलेज के राष्ट्रीय सेवा योजना की कार्यक्रम अधिकारी सुनीता चांसोरिया ने बताया कि युवा उत्सव के माध्यम से युवाओं को राष्ट्रीय स्तर का मंच प्राप्त होता है साथ आवाज़ को पहुँचाने का अवसर भी मिलता है।

सांस्कृतिक कार्यक्रम में समूह नृत्य की मनमोहक प्रस्तुति की गयी जिसमें एकता शक्ति ग्रूप को प्रथम पुरस्कार, सिद्धिविनायक ग्रूप को द्वितीय एवं तृतीया पुरस्कार राहुल तोमर एवं ग्रूप को मिला। वही पर कविता प्रतियोगिता में रिया पटेल प्रथम, कुंभीका साहू द्वितीय व सुकृति पाठक को तृतीय पुरस्कार प्राप्त हुआ। भाषण प्रतियोगिता में ईशांत शर्मा को प्रथम, सौरभ श्रीवास्तव को द्वितीय व श्रुति राय को तृतीय पुरस्कार दिया। पेंटिंग प्रतियोगिता में जयश्री विश्वास को प्रथम, संतोष यादव को द्वितीय व कंचन आदिल को तृतीय पुरस्कार मिला।

कार्यक्रम में भारतीय मानक ब्युरो के संयुक्त निदेशक सुमित कुमार भी उपस्थित रहे।

इसके साथ ही कार्यक्रम में विभिन्न विभागों के स्टॉल भी लगाए गए जिसमें भारतीय मानक ब्युरो, पी ऐन बी कृषि प्रशिक्षण केंद्र, छग एड्ज़ नियंत्रण समिति, पद्मा श्री पूलभासान देवी जी का मोर बाज़ार, छग राज्य बाल कल्याण परिषद द्वारा स्टॉल लगाया गया। छग के स्वतंत्रता सेनानियों की वीर गाथायें व माहवारी स्वच्छता प्रबंधन पर भी जानकारी दी गयी। कार्यक्रम का संचालन दिव्यंशी शर्मा द्वारा किया गया। कार्यक्रम में नेहरू युवा केंद्र स्वयंसेवक उपस्थित रहे व् विभिन्न कॉलेज के युवाओं ने भाग लिया।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

एम्बाप्पे ने दो बार स्कोर किया, हकीमी ने विदा किया, मेसी को प्रशंसकों ने लिग 1 अपडेट से हूट किया

PSG और AC Ajaccio के बीच Ligue 1 गेम के स्पोर्टस्टार के हाइलाइट्स का स्वागत करें। काइलियन म्बाप्पे ने दो बार स्कोर किया, जबकि लियोनेल मेसी ने एक अनौपचारिक वापसी की, क्योंकि उनके क्लब ने घर में अजाशियो को हरा दिया। मैच रिपोर्ट एम्बाप्पे ने लीग 1 में पीएसजी को […]

You May Like

Subscribe US Now