उद्योग मंत्री श्री कवासी लखमा ने निर्माणाधीन इथेनॉल प्लांट का किया निरीक्षण

hulchal news
1 0
Read Time:2 Minute, 55 Second

प्लांट खुलने से क्षेत्र के लोगों को मिलेगा रोजगार

रायपुर,  उद्योग मंत्री श्री कवासी लखमा ने आज कोण्डागांव जिले के ग्राम कोकोडी में निर्माणाधाीन इथेनॉल प्लांट का निरीक्षण किया और ग्रामीणों से चर्चा की।  चर्चा के दौरान ग्रामीणों ने बताया कि वे सभी प्लांट के निर्माण के प्रति उत्साहित हैं। प्लांट की निर्माण तेज गति को देखते हुए सभी आश्वश्त है कि अब उनके मक्के की फसल का उचित मूल्य प्राप्त होगा और उन्हें लाभ मिलेगा। गौरतलब है कि लगभग 140 करोड़ रूपए की लागत से कोकोड़ी में मक्का प्रोसेसिंग प्लांट स्थापित किया जा रहा है।
उद्योग मंत्री ने इस मौके पर उन्होंने कलेक्टर श्री दीपक सोनी के साथ प्लांट का भ्रमण करते हुए प्लांट निर्माण से जुड़े अधिकारियों से चर्चा कर प्रगति के संबंध में जानकारी ली, अधिकारियों ने बताया कि प्लांट का कार्य निर्माण का कार्य द्रुत गति से संचालित किया जा रहा है। कलेक्टर श्री सोनी ने बताया कि प्लांट शुरू होने पर स्थानीय युवाओं को प्रशिक्षण देकर प्लांट में उनकी क्षमतानुसार कार्य प्रदान किया जाएगा और आस पास के ग्रामीणों को रोजगारमूलक गतिविधियों से लाभान्वित किया जायेगा।
उद्योग मंत्री ने ग्रामीणों से चर्चा करते हुए कहा कि इस प्लांट के खुल जाने से क्षेत्र के लोगों को प्रत्यक्ष तथा अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार सुलभ होगा। उन्होंने प्लांट में कार्यरत श्रमिकों से नियमित मजदूरी भुगतान एवं कार्य की परिस्थितियों की जानकारी दी। श्रमिकों ने बताया कि प्लांट में नियमित रूप से भुगतान हो रहा है, साथ ही अधिकारियों द्वारा कार्य में पूर्ण सहयोग दिया जाता है। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ प्रेम प्रकाश शर्मा, प्लांट प्रबंध निर्देशक केएल उइके सहित प्लांट निर्माण से जुड़े एजेंसियों के प्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अवतार क्यों देख रहे हैं: ओटीटी पर द वे ऑफ वॉटर एक पोखर में लहरों को महसूस करने जैसा हो सकता है

हाल ही में, क्रिस्टोफर नोलन ने बड़े स्क्रीन अनुभव का बेहतर आनंद लेने के लिए आदर्श थिएटर सीटों का सुझाव दिया। इसने हममें से अधिकांश को आश्चर्यचकित कर दिया कि क्या हम अब तक सभी गलत फिल्में देख रहे हैं। यदि जेम्स कैमरून का अवतार: द वे ऑफ वॉटर, जो […]

Subscribe US Now