हजऱत फतेह शाह मस्जिद में मुतवल्ली चुनाव 9 जुलाई को तीन उम्मीदवार आजमा रहे किस्मत

hulchal news
0 0
Read Time:3 Minute, 41 Second

मौदहापारा में 19 जुलाई और नयापारा में 23 जुलाई को मतदान

रायपुर। हजरत फतेह शाह मस्जिद में मुतवल्ली के लिए तीन उम्मीदवार हैं। तीनों ने अपना जनसंपर्क तेज कर दिया है। अभी तक लोग हाथ उठाकर या वक्फ बोर्ड से आदेश लाकर मुतवल्ली चुने जाते थे। लेकिन अब वक्फ बोर्ड के नए चेयरमैन बनने के बाद रिटायर्ड जस्टिस मिनहाजुद्दीन साहब ने प्रजातांत्रिक तरीके से चुनाव कराने को प्राथमिकता देते हुए चुनाव समिति का गठन किया है, जो चुनाव को संपन्न कराएगी।
ताकि चुनाव लोकतांत्रिक तरीके से कराने और मुतवल्ली की निर्विवाद छवि समाज में बनी रहे, इसके लिए नयम कायदे में चलने वाले और निर्विवाद छवि के माने जाने वाले सेवानिवृत्त उप पुलिस अधीक्षक व सहायक ट्रांसपोर्ट कमिश्नर शोएब अहमद खान को जिम्मेदारी सौंपी गई है, उनके साथ उप पुलिस अधीक्षक रेल्वे सैय्यद नसीम अख्तर और एसीबी के उप पुलिस अधीक्षक फरहान कुरैशी को भी चुनाव संपन्न कराने की जिम्मेदारी दी गई है। उनकी टीम ने रायपुर की सबसे बड़ी जामा मस्जिद और छोटा पारा में सफलता पूर्वक मुतवल्ली चुनाव करवाकर अपनी काबिलियत साबित की। अभी रायपुर की तीन मस्जिदों में चुनाव होना है।

मंगलवार को हजऱत फतेह मस्जिद में नामांकन फार्म जमा करने का अंतिम दिन था जिसमें तीन प्रत्याशियों अजीज रजा, आसिफ रजा और आबिद खान ने अपना नामांकन फार्म जमा किया। शाम 5 बजे तक तीन प्रत्याशियों ने अपना नामांकन फार्म जमा किया।

चुनाव कार्यालय में चुनाव संचालन कमेटी के प्रमुख जनाब शोएब अहमद खान और वक्फ बोर्ड के सदस्य जनाब रियाज़ खान के अलावा चुनाव समिति के मोबीन खान, ज़ाकिर घुरसेना, अफरोज खान, गनी खान, काजिम अशरफी, मो अवेश, शोएब रजा और सहयोगी शेख़ नजीर अहमद के अलावा जमाती मौजूद रहे। जमा किए फार्मों की जांच बुधवार को होगी, नाम वापसी के बाद चुनाव चिन्ह आबंटन और 9 जुलाई को मतदान होगा।

चुनाव राज्य वक्फ बोर्ड के निर्देशानुसार हो रहा है। हजऱत फतेह शाह मस्जिद में चुनाव 9 जुलाई को होगा, इसी तरह मौदहापारा मस्जि़द में मतदान 19 जुलाई और नयापारा मस्जिद में मतदान 23 जुलाई को मतदान होगा। चुनाव संयोजक जनाब शोएब खान ने बताया कि बोर्ड के गाइड लाइन रायपुर के तीनों मस्जिदों में मुतवल्ली चुनाव संपन्न कराया जाएगा। मौदहापारा और नयापारा मस्जिद में भी मतदाता रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुका है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भृत्य के पद से नौकरी प्रारंभ करने वाले संतकुमार कश्यप जी बन गए जनसंपर्क विभाग के सहायक संचालक

दुर्ग/कोंडल/ कांकेर. गुदड़ी के लाल यूॅ ही नहीं बनते, ग्राम्य जनजीवन में परिश्रम को ही सर्वोपरि मानते हुए शिक्षा को गौण तथा कृषि को अधिक महत्व देते है। कक्षा पॉचवी तक की शिक्षा अध्ययन के पश्चात कक्षा 6 वीं पढ़ाने स्कूल भेजने के लिए पिताजी के मना करने के बावजूद […]

You May Like

Subscribe US Now