24 जुलाई को रोजगार मेला, ‘रायगढ़ रोजगार मितान’ पोर्टल पर होगा पंजीयन

hulchal news
0 0
Read Time:6 Minute, 58 Second

कलेक्टर श्री सिन्हा के निर्देश पर ऑनलाइन पंजीयन के लिए जिला प्रशासन ने तैयार किया ‘रायगढ़ रोजगार मितान’ पोर्टल और एप
पोर्टल से कर सकते हैं ऑनलाइन पंजीयन, एप के माध्यम से भी होगा रजिस्ट्रेशन
पंजीयन की लंबी लाइन और लगने वाले समय से बचने ऑनलाइन पंजीयन की सुविधा
रजिस्ट्रेशन से आवेदक का बनेगा प्रोफाइल, फोन पर मैसेज से मिलेगा जॉब नोटिफिकेशन
व्हाट्सअप से भी मिलेगी सूचना, हेल्पलाइन नंबर 9399983879 भी किया गया है जारी

रायगढ़,  पोर्टल से कर सकते हैं ऑनलाइन पंजीयन, एप के माध्यम से भी होगा रजिस्ट्रेशनकलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा के प्रयासों से जिले के युवाओं को स्थानीय स्तर पर रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने लगातार कार्य किया जा रहा है। रोजगार मेले और काउंसलिंग शिविरों के जरिए आवेदकों को कंपनी में जॉब के लिए सीधे अप्लाई करने का मौका मिल रहा है। बीते माहों में लगाए गए रोजगार मेलों से विभिन्न कंपनियों ने जिले के युवाओं को बड़ी संख्या में रोजगार प्रदान किया है। इसी कड़ी में आगामी 24 जुलाई को पुन: एक रोजगार मेले का आयोजन होने जा रहा है। जिसमें शामिल होने वाले आवेदकों की पंजीयन सुविधा के लिए कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा के निर्देश पर इस बार जिला प्रशासन ने विशेष व्यवस्था की है। इस दफे रायगढ़ रोजगार मितान वेबसाइट और एप के माध्यम से पंजीयन करना होगा। जिससे मेला स्थल पर रजिस्ट्रेशन के लिए लगने वाली लंबी कतार से आवेदकों को मुक्ति मिलेगी और वे सीधे रिक्रूटमेंट की प्रक्रिया में शामिल हो सकेंगे। इससे उनके समय की भी बचत होगी।

रोजगार मेले में ऑनलाइन पंजीयन के लिए रायगढ़ रोजगार मितान पोर्टल बनाया गया है। इसमें पंजीयन के लिए आवेदक को https://raigarhrozgarmitan.in/ पोर्टल में जाना होगा। वहां तीन लाइन वाले मेनू बटन पर क्लिक करने पर एक ड्रॉप डाउन मेनू खुलेगा। जिसमें रजिस्ट्रेशन का विकल्प दिया होगा। इसे क्लिक करने पर एक नया पेज खुलेगा। जिसमें आवेदक को अपना मोबाइल नंबर डालना होगा। रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आगे बढ़ाने के लिए इस नंबर पर एक ओटीपी प्राप्त होगा। जिसे इंटर करने पर एक नया पेज ओपन होगा। यहां आवेदक के बारे में बेसिक जानकारी जैसे नाम, नंबर, ईमेल आईडी, शैक्षणिक योग्यता डालनी होगी। इस पंजीयन प्रोसेस से रायगढ़ रोजगार मितान पोर्टल में आवेदक का अकाउंट बन जायेगा। जिसे लॉग इन करने के लिए पासवर्ड भी इसी पेज में बनाया जा सकेगा। इसके पश्चात आवेदक को जॉब कैटेगरी चुनना होगा, जिसके लिए वह आवेदन करना चाहता है। इसमें एक से अधिक कैटेगरी के जॉब चुने जा सकते हैं।

प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं रायगढ़ रोजगार मितान एप

जिला प्रशासन द्वारा पंजीयन की प्रक्रिया को और अधिक सुविधाजनक बनाने के लिए एप भी बनवाया गया है। इसके प्ले स्टोर में जाकर ‘Raigarh Rozgar Mitan” टाइप करना होगा। अथवा https://shorturl.at/adptM  इस लिंक को क्लिक करके एप डाउनलोड कर सकते हैं। इसमें मोबाइल नंबर के जरिए ओटीपी प्राप्त कर पंजीयन किया जा सकता है। क्यूआर कोड स्कैन कर भी ‘रायगढ़ रोजगार मितान पोर्टल’ और एप पर पहुंच सकते हैं।

ऑनलाइन पंजीयन, एप के माध्यम से भी होगा रजिस्ट्रेशनपोर्टल में रजिस्ट्रेशन पर बनेगा आवेदक का प्रोफाइल, मेले में शामिल होने बार बार नही करवाना होगा पंजीयन

युवाओं को रोजगार मेले से जुड़ी जानकारियां उपलब्ध कराने जिला प्रशासन द्वारा रायगढ़ ‘रोजगार मितान’ वेबपोर्टल बनाया गया है। पोर्टल में पंजीयन करने पर आवेदक का एक प्रोफाइल तैयार हो जाएगा। जिसमें उसकी बेसिक जानकारी और शैक्षणिक योग्यता की जानकारी दर्ज रहेगी। इसका लाभ यह होगा कि आवेदक को रोजगार मेले में शामिल होने के लिए बार बार पंजीयन करवाने की जरूरत नहीं होगी। वह मेले के रजिस्ट्रेशन काउंटर में जाकर अपनी जानकारी देकर सीधे भर्ती प्रक्रिया में शामिल हो सकेगा।

वेकेंसी आने पर पंजीकृत आवेदकों को मिलेगा नोटिफिकेशन, डैशबोर्ड से भी कर सकेंगे चेक
ऑनलाइन पंजीयन का एक फायदा यह भी होगा कि रोजगार मेला आयोजन पर उसमें शामिल वेकेंसी अथवा जॉब कैटेगरी के आवेदकों को उसका नोटिफिकेशन उनके फोन पर मिलेगा। जिसमें किसी भी तरह की वेकेंसी आने पर या रोजगार मेला आयोजन या उससे संबंधित योग्यता रखने वाले अथवा उस जॉब कैटेगरी के आवेदकों को मेले के वेकेंसी के बारे में सूचना चली जायेगी। जिसकी पूरी डिटेल वे पोर्टल पर लॉगिन कर कैंडिडेट डैशबोर्ड से भी देख सकेंगे।

व्हाट्सएप से भी मिलेगी सूचना, हेल्प लाइन नंबर भी जारी

जॉब नोटिफिकेशन के लिए पंजीकृत आवेदकों को व्हाट्सएप के माध्यम से भी सूचना मिलेगी। रजिस्ट्रेशन के समय कैंडिडेट को अपना यह नंबर दर्ज करना होगा। इसके साथ ही रोजगार मेले या रोजगार मितान पोर्टल से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए +91-9399983879 नंबर जारी किया गया है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मंत्री श्री कवासी लखमा दो दिवसीय प्रवास पर पहुंचे सुकमा

कुकानार में रीपा के कार्यों का अवलोकन कर महिलाओं को किया प्रोत्साहित सुकमा . वाणिज्य कर (आबकारी) वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री श्री कवासी लखमा दो दिवसीय प्रवास पर सुकमा पहुंचे। उन्होंने कुकानार स्थित रूरल इंडस्ट्रियल पार्क (रीपा) में संचालित गतिविधियां ब्रेड, अगरबत्ती, मशरूम उत्पादन के कार्यों का अवलोकन कर उत्पादों […]

You May Like

Subscribe US Now