शासन की योजनाओं का लाभ अनुसूचित जाति वर्ग को दिलाएं : अध्यक्ष श्री खाण्डे

hulchal news
0 0
Read Time:2 Minute, 37 Second

अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष ने कोरबा में अधिकारियों की बैठक ली

रायपुर, छत्तीसगढ़ राज्य अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष श्री के. पी. खाण्डे ने आज कोरबा कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में विभागीय अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने अनुसूचित जाति वर्ग के कल्याण के लिए संचालित शासन की योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की और कहा कि योजनाओं का लाभ पात्र लोगों दिलाना सुनिश्चित करें।

अध्यक्ष श्री खाण्डे ने इस मौके पर आयोग की कार्यप्रणाली और अनुसूचित जाति वर्ग के हितों के संरक्षण के लिए संचालित प्रावधान के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस वर्ग के हितों की रक्षा के लिए आयोग प्रतिबद्ध है। आयोग के अध्यक्ष ने सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग अंतर्गत संचालित योजनाओं की समीक्षा करते हुए निर्देशित किया कि छात्रावास, आश्रमों में बच्चों को योजनाओं का लाभ निर्धारित नियमों के अनुसार मिलना चाहिए। अश्पृश्यता निवारण के संबंध में जनजागरूकता तथा अंतर्जातीय विवाह प्रोत्साहन योजना के हितग्राहियों को शासन द्वारा निर्धारित प्रोत्साहन राशि यथाशीघ्र प्रदान किया जाना चाहिए। इस मौके पर उन्होंने अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज पर नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए।

बैठक में श्री श्रीकांत कसेर, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग द्वारा शासन की योजनाओं का लाभ अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों को प्राथमिकता से दिलाने की बात कही। बैठक में श्री चेतन चंदेल सामाजिक प्रवक्ता, प्रतिनिधि श्री मनीराम जांगड़े, श्री यू. आर. महिलांगे आदि उपस्थित थे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आर्थिक रूप से सहयोग मिलने से विपत्तिग्रस्त परिवार को मिल रही राहत-मंत्री श्री अकबर

कैबिनेट मंत्री मोहम्मद अकबर ने 2 विपत्तिग्रस्त परिवार को किया 8 लाख रूपए का चेक वितरण किया प्राकृतिक आपदा के सभी प्रकरणों पर तत्परात से की जा रही कार्यवाही कवर्धा, छत्तीसगढ़ शासन के वन, परिवहन, आवास एवं पर्यावरण मंत्री एवं कवर्धा विधायक श्री मोहम्मद अकबर ने मंगलवार को कबीरधाम प्रवास […]

Subscribe US Now