लालबाग खेल मैदान में संभाग स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक का हुआ शुभारंभ

hulchal news
0 0
Read Time:5 Minute, 6 Second

बस्तर संभाग के 2400 खिलाड़ी ले रहे हैं हिस्सा

खिलाड़ी उत्कृष्ट प्रदर्शन कर राज्य स्तर पर बस्तर का नाम रोशन करें- संसदीय सचिव श्री रेखचन्द जैन

जगदलपुर,छत्तीसगढ़ की पारम्परिक खेल विधाओं की विरासत को पुनर्जीवित कर इन खेल विधाओं से नई पीढ़ी को जोड़ने का सार्थक प्रयास छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक है। इसकी शुरुआत कर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने पारम्परिक खेलों को बढ़ावा देने सकारात्मक पहल के साथ ही इन खेल विधाओं के जरिये गांव से शहर के प्रतिभाओं को उभरने का बेहतर अवसर सुलभ कराया है। जिससे छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक में खिलाड़ी पूरे उत्साह के साथ प्रतिभा दिखा रहे हैं। इस संभाग स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक में बस्तर संभाग के सभी खिलाड़ी उत्कृष्ट प्रदर्शन कर राज्य स्तर में अपना परचम लहरायें और बस्तर का नाम रोशन करें। यह बात संसदीय सचिव श्री रेखचन्द जैन ने स्थानीय लालबाग खेल मैदान में संभाग स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक के शुभारंभ करने के पश्चात खिलाड़ियों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा।
इस अवसर पर कमिश्नर बस्तर संभाग श्री श्याम धावड़े ने स्वागत उदबोधन में कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की मंशानुरूप छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें गांव से लेकर राज्य स्तर तक पारम्परिक खेलों के प्रतिभाओं को अपने दक्षता को प्रदर्शन करने मौका मिला है। इस संभाग स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक में 16 विभिन्न खेल विधाओं में तीन आयु वर्ग के 2400 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। उन्होंने खिलाड़ियों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सभी खिलाड़ी खेल भावना के साथ अपनी बेहतर प्रतिभा प्रदर्शन करें और चयनित होकर राज्य स्तर में अपनी श्रेष्ठतम प्रदर्शन कर बस्तर को गौरवान्वित करें। आरंभ में मुख्य अतिथि संसदीय सचिव श्री रेखचन्द जैन ने संभाग स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक के विधिवत उदघाटन की घोषणा की। वहीं गिल्ली-डंडा खेलकर छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक का शुभारंभ किया। इस अवसर पर कलेक्टर श्री विजय दयाराम के. सहित सभापति नगर पालिक निगम जगदलपुर श्रीमती कविता साहू, राजीव युवा मितान क्लब के जिला संयोजक श्री सुशील मौर्य और अन्य जनप्रतिनिधियों के अलावा सीईओ जिला पंचायत श्री प्रकाश सर्वे, आयुक्त नगर पालिक निगम श्री हरेश मण्डावी तथा अधिकारी-कर्मचारी, सभी 7 जिलों के खेल प्रशिक्षक एवं खिलाड़ी और बड़ी संख्या में खेल प्रेमी गणमान्य नागरिक मौजूद थे। इस दौरान अवगत कराया गया कि 13 से 14 सितम्बर तक आयोजित दो दिवसीय संभाग स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक 2023 में कब्बडी, खो-खो, रस्साकशी, सँखली,पिट्ठूल, कंचा-बाटी, गिल्ली-डंडा, लंगड़ी दौड़,100 मीटर दौड़, लम्बी कूद, गेड़ी दौड़, रस्सीकूद, फुगड़ी, भौंरा, बिल्लस एवं कुश्ती खेल विधाओं में 0 से 18 वर्ष, 18 से 40 वर्ष और 40 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के खिलाड़ी उत्साहपूर्वक सहभागिता निभा रहे हैं। आरम्भिक खेल 100 मीटर दौड़ में 0 से 18 वर्ष आयु समूह के बालक वर्ग के नारायणपुर जिले के राजेश कोर्राम ने प्रथम,कोण्डागांव के योगेश कोर्राम ने द्वितीय तथा दंतेवाड़ा जिले के अनिल तामो ने तृतीय स्थान हासिल किया। वहीं उक्त आयु समूह के बालिका वर्ग में कांकेर जिले की तार्निका ने प्रथम, दंतेवाड़ा जिले की अक्षरा वेक ने दूसरा और बस्तर जिले की वेदवती कश्यप ने तीसरा स्थान अर्जित किया।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भिलाई हत्या की अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ ने निंदा की-अजीम खान, प्रदेश सह सचिव आप अल्पसंख्यक

रायपुर। आम आदमी पार्टी के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ ने भिलाई में मनजीत सिंह गिल की हत्या व उसे राजनीतिक,धार्मिक रंग देने की निंदा करते हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए तत्काल धार्मिक उन्माद फैलाने वालों पर भी एफ आई आर दर्ज करने की मांग की गई है।अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के […]

You May Like

Subscribe US Now