छत्तीसगढ़ में दीवाली के बाद बढ़ने लगेगी ठंड

hulchalnews
0 0
Read Time:1 Minute, 35 Second

रायपुर । छत्तीसगढ़ में सर्द की हवाएं तेज हो गई हैं। बदलते मौसम का मिजाज अब नया रूख लेने वाली है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 72 घंटों में और पारा गिर सकता है। कंपकंपी वाली ठंड की जल्द एंट्री होगी। बताया जा रहा है कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से हवा की दिशा बदल गई है। इसके चलते हवा में नमी की मात्रा भी अधिक है।

मौसम विशेषज्ञ एचपी चंद्रा का कहना है कि इसके प्रभाव से आने वाले पांच दिनों में अधिकतम व न्यूनतम तापमान में विशेष बदलाव नहीं होगा। लेकिन अगले 3 दिनों में न्यूनतम तापमान में क्रमिक हल्की वृद्धि की संभावना है। प्रदेश में सबसे ठंडा बलरामपुर और सोनहत रहा, वहां के कृषि विज्ञान केंद्र में न्यूनतम तापमान 12.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग का कहना है कि नवंबर के तीसरे सप्ताह से ठंड और ज्यादा बढ़ने वाली है। वहीं मौसम विशेषज्ञ ने आगे बताया कि एक पश्चिमी विक्षोभ पाकिस्तान के ऊपर स्थित है, जिसके पूर्व की ओर बढ़ने की संभावना है। इसके चलते हवा में नमी की मात्रा में वृद्धि की संभावना है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भारत ने क़तर में आठ भारतीयों को मौत की सज़ा के ख़िलाफ़ अपील दायर की

नई दिल्ली। विदेश मंत्रालय ने कहा है कि कतर में आठ भारतीयों को मौत की सजा सुनाये जाने के मामले में कानूनी कदम उठाए जा रहे हैं और भारत ने इसके खिलाफ अपील दायर की है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कल शाम नई दिल्‍ली में संवाददाताओं को […]

You May Like

Subscribe US Now