चुनाव प्रचार के बावजूद विष्णुदेव साय जी ने मेरे घर पूजा के लिए निकाला था वक्त, पंडित जी ने पूजा के बाद उन्हें मुख्यमंत्री बनने का आशीर्वाद दिया था

hulchalnews
1 0
Read Time:5 Minute, 49 Second
  • मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय के गृहग्राम से आये ग्रामीण सुरेश साय ने बताया, कहा हर सुखदुख में शामिल होते हैं मुख्यमंत्री, उनकी नियुक्ति की सूचना मिली तो हमारे गांव से ही आज 500 लोग उनसे मिलने पहुंचे
  • हमें अपने बीच पाकर उन्होंने बहुत खुशी जताई, इतने बड़े ओहदे में होने के बाद भी उनकी सरलता बहुत अच्छी लगती है
  • श्री साय के प्रयासों से मैनी नदी पुलिया निर्माण का क्षेत्रवासियों को मिला बहुत लाभ
  • पंच से मुख्यमंत्री के सफर के पीछे है श्री साय का सरल और सहृदय व्यवहार

रायपुर,  मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय का व्यक्तित्व बहुत ही सहज-सरल है। लोगों के सुख-दुख में शामिल होना और उनकी हर संभव मदद करना उनके स्वभाव में है। सबसे खास बात यह है कि वे बहुत धार्मिक प्रवृत्ति के हैं। हाल ही में मेरे घर पर सत्यनारायण व्रत कथा का आयोजन था। इस कथा में जब मैंने श्री विष्णु देव साय को आमंत्रित किया तो उन्होंने सहज ही आने के लिए सहमति दी। हालांकि चुनाव प्रचार के व्यस्त कार्यक्रम में उनका आना बहुत मुश्किल था। फिर भी वह हमारे घर आए और सत्यनारायण भगवान का आशीर्वाद लिया।

यह बात श्री सुरेश साय ने कही। वे मुख्यमंत्री के गांव बंदरचुआ से अपने बहुत से साथियों को लेकर मुख्यमंत्री को बधाई देने पहुना पहुंचे थे। श्री साय ने बताया कि पूजा के पश्चात पंडित जी ने श्री साय को विधायक के रूप में विजय का आशीर्वाद दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि इस बात आप मुख्यमंत्री बनकर भी प्रदेश की सेवा करें। जिस दिन श्री विष्णु देव साय को छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री बनाए जाने की खबर मुझे मिली तो मुझे लगा कि कितना सुंदर संयोग हमारे घर में हुआ जो आशीर्वाद के रूप में फलीभूत हो गया । इसीलिए मैं आज रायपुर मुख्यमंत्री को बधाई देने आया हूं।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री के रूप में अपने गांव के ही एक बेटे की नियुक्ति से ग्रामीण इतने खुश हैं कि आज ही 500 लोग बंदरचुआ और बगिया से आये। उन्होंने कहा कि हम लोग जशपुर से ही लगभग हजार लोगों को देख चुके हैं। इतनी खुशी हैं कि हम लोग बयां नहीं कर सकते।
कुनकुरी से आये नवीन अग्रवाल ने बताया कि मुख्यमंत्री की घोषणा होने से तीन दिन पूर्व ही श्री साय एक विवाह समारोह में शामिल होने कुनकुरी पहुंचे थे और लगभग दो घंटे वहां रूककर सबके साथ उन्होंने दुखसुख साझा किया है। कुनकुरी से हम लोग बड़ी संख्या में उनसे मिलने आये हैं और अपनी खुशी व्यक्त कर रहे हैं।

मैनी नदी पर बनी पुलिया का मिला लाभ पूरे क्षेत्र को लाभ

बंदरचुआ से मुख्यमंत्री को बधाई देने आए लोगों ने बताया कि श्री साय सतत क्षेत्र के विकास में लगे रहते हैं। उनके प्रयासों से ही गांव के पास से बहने वाली मैनी नदी पर पुलिया निर्माण हुआ है। पुलिया बनने से लोगों को आवागमन में बहुत सुविधा हुई है। पहले नदी पर पुलिया ना होने से क्षेत्र वासियों को बहुत दिक्कत का सामना करना पड़ता था। मैनी नदी में तटबंध निर्माण से कटाव घटा और खेती की जमीन काफी बच गई, नहीं तो काफी जमीन कट जाती।

पंच से मुख्यमंत्री के सफर के पीछे है श्री साय का सरल और सहृदय व्यवहार

बन्दरचुआ ग्रामवासियों ने बताया कि श्री विष्णु देव साय ने पंच से मुख्यमंत्री का सफर तय किया है। इस सफर के पीछे उनका सरल और सहृदय व्यवहार है। पंच, विधायक, सांसद, केंद्रीय मंत्री जैसे अनेक महत्वपूर्ण पदों पर रहे श्री साय आज भी जमीन से जुड़े हुए हैं। वे लोगों के हर सुख-दुख में शामिल होते हैं। उनका मिलनसार स्वभाव उन्हें लोकप्रिय बनाता है। आम जन अपनी छोटी-बड़ी समस्याओं को लेकर बेझिझक उनके पास पहुँचते हैं, जिनका वे निदान करते हैं।

इस अवसर पर श्री कमल भगत, श्री अनिल सिंह, श्री सुरेश कुमार, श्री रितेश सोनी, श्री मनखुश साय, श्री अशोक यादव, श्री संजीव भगत, श्री उमेश यादव, श्री देव कुमार यादव सहित ग्राम बन्दरचुआ के अनेक निवासी उपस्थित रहे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री अरविंद नेताम ने जनजाति समाज से मुख्यमंत्री चुने जाने पर जताई प्रसन्नता - नए मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय को दी बधाई

जनजाति समाज से बने मुख्यमंत्री आदिवासी इलाकों की चुनौतियों, परिस्थितियों और मनोभाव को समझेंगे – श्री अरविंद नेताम रायपुर, छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ आदिवासी नेता, पूर्व केंद्रीय मंत्री और सर्व आदिवासी समाज के प्रदेश अध्यक्ष श्री अरविंद नेताम ने श्री विष्णुदेव साय को छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री चुने जाने पर बधाई दी […]

You May Like

Subscribe US Now