मुंबई में एलटीटी रेलवे स्टेशन की पहली मंजिल पर लगी आग, कोई हताहत नहीं

hulchalnews
0 0
Read Time:3 Minute, 30 Second

मुंबई, 13 दिसंबर (ए) मुंबई के व्यस्त लोकमान्य तिलक टर्मिनस (एलटीटी) रेलवे स्टेशन के ‘कॉन्कोर्स’ क्षेत्र की पहली मंजिल पर बुधवार को भीषण आग लग गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।.

इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है क्योंकि आग पहली मंजिल पर विद्युत उपकरणों तक ही सीमित रही।.अधिकारियों ने कहा कि निर्माण श्रमिकों और प्लेटफॉर्म नंबर-1 पर मौजूद कुछ लोगों को तुरंत ‘कॉन्कोर्स’ क्षेत्र से निकाला गया।

घटना अपराह्न करीब पौने तीन बजे हुई जब पहली मंजिल पर स्थित जन आहार कैंटीन के पास ‘स्लीपिंग पॉड’ के निर्माण का काम चल रहा था।

मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) शिवराज मानसपुरे ने कहा कि इस घटना में एक निर्माणाधीन स्लीपिंग पॉड, जन आहार कैंटीन और स्टेशन भवन की छत और भवन का कुछ हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया।

उन्होंने कहा कि शुरुआती जानकारी मिली थी कि आग जन आहार कैंटीन में लगी थी, लेकिन अब पता चला है कि आग ‘पॉड’ निर्माण क्षेत्र में लगी।

वहीं, एक अन्य अधिकारी ने बताया कि जब यह घटना हुई तब प्लेटफॉर्म संख्या-1 पर कोई यात्री ट्रेन नहीं थी।

दमकल विभाग, मुंबई पुलिस और रेलवे सुरक्षा बल सहित विभिन्न एजेंसियों के कर्मियों को मौके पर बुलाया गया।

नगर निकाय के एक अधिकारी ने कहा कि दमकलकर्मियों ने इसे दूसरे स्तर की आग (आग की बड़ी घटना) घोषित किया। उन्होंने कहा कि शाम करीब साढ़े पांच बजे आग पर काबू पा लिया गया और क्षेत्र को ठंडा करने का अभियान जारी है।

अधिकारी ने कहा कि कैंटीन क्षेत्र के पास लगी आग में बिजली की वायरिंग और उपकरण, ‘फाल्स सीलिंग’, लोहे का सामान, फर्नीचर, प्लाईवुड और कार्यालय रिकॉर्ड क्षतिग्रस्त हो गए।

रेलवे अधिकारियों ने कहा कि ‘पॉड’ निर्माण के लिए वेल्डिंग कार्य के दौरान निकली चिंगारी से आग लगी होगी।उन्होंने कहा, “ ‘जन आहार’ कैंटीन स्टेशन के मुख्य टिकट बुकिंग काउंटर के ऊपर पहली मंजिल पर स्थित है। आग लगने के बाद बुकिंग काउंटर और उद्घोषणा केंद्र तुरंत खाली करा लिए गए।”

अधिकारी ने बताया कि आग की वजह से ऊपर से जा रहे तारों (ओवरहेड तार) में विद्युत प्रवाह एहतियाती उपाय के तहत अस्थायी रूप से रोक दिया गया था।

आग लगने की घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है, जिसमें रेलवे स्टेशन की छत से काला धुआं उठता दिखता है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

प्रधानमंत्री मोदी की गरिमामयी उपस्थिति में डॉ. मोहन यादव ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

  भोपाल : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गरिमामयी उपस्थिति में राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने आज राजधानी भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में शपथ ग्रहण समारोह में डॉ. मोहन यादव को मुख्यमंत्री पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। राज्यपाल पटेल ने जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ल को उप मुख्यमंत्री पद और […]

You May Like

Subscribe US Now