श्री राम बिजनेस पार्क में इंडस्ट्रीयल इंजीनियरिंग एक्सपो का बेहतर आयोजन की धूम, निर्माताओं, विक्रेताओं और खरीददारों को मिला एक नया मंच

hulchalnews
1 0
Read Time:5 Minute, 5 Second

इस अवसर पर एक्सपो विज्ञान और तकनीक के क्षेत्र में आधुनिक तकनीकी विकास पर केन्द्रित था और निर्माताओं, विक्रेताओं और खरीददारों को एक नया मंच मिला। छोटी और मध्यम इकाईयों को एक नया अवसर दिया गया और 125 से ज्यादा स्टॉल और विशाल कंपनियां इसमें भाग ली थी।

एसोसिएशन ऑफ इंडस्ट्रीज छत्तीसगढ एवं उरला इंडस्ट्रीस एसोसिएशन के संयुक्त तत्वावधान में श्री राम बिजनेस पार्क सेंटर पर इंजीनियरिग एक्सपो 2023 का आयोजन का शुभारंभ 24 नवंबर को किया गया। आत्मनिर्भर छत्तीसगढ़ के सपने को साकार कने के लिए यह इंजीनियरिंग एक्सपो एक मजूबत नींव साबित हुआ।

उरला एसोसिएशन ऑफ इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष श्रीमान अश्वनी गर्ग ने बताया कि आत्मनिर्भर छत्तीसगढ़ के रोडमैप को तैयार करने के लिए यह एक्सपो एक मार्गदर्शक की भूमिका में रहा। रायपुर में 450 एकड़ में मेगा इंडस्ट्रीयल क्लस्टर, स्टील, डीजिटल, आधुनिक क्लस्टर के साथ कई नए क्लस्टर विकसित हो रहे है।जिसका प्रदर्शन कर विभिन्न जानकारी दी गई. उरला एसोसिएशन इन्डस्ट्रीज के अध्यक्ष अश्वनी गर्ग ने बताया इसी के साथ दवा कंपनियां ने भी अब मेगा प्रोजेक्ट के साथ रायपुर की ओर रूख किया है। प्रशासन के साथ उद्योग विभाग के समन्वय से विकास के कार्यों को नई दिशा और गति मिल रही है। रायपुर अंतरराष्ट्रीय कार्गो डिपो तथा लॉजिस्टिक पार्क उ‌द्योंगों की सुविधा उपलब्ध कराने में सहयोगी किया गया।

फ्यूचर कम्युनिकेशन एक्सपो संयोजक इवेंट एसोसिएशन श्रीमान लक्ष्मण दुबे इस मेगा इंडस्ट्रीयल एक्सपो में इस वर्ष 125 से अधिक स्टॉल के माध्यम से इंजीनियरिग, कृषि सयंत्रों, ऑटोमेशन और रोबोटिक आदि उत्पादों व मशीनरी का प्रदर्शन किया गया। इसमें प्रमुख कंपनियां मेहता, एटू इनकूबेंशन विद एसोसिएशन विद इंस्टीट्यूट फॉर इंडस्ट्रीयल डेवलोपमेंट एंड कार्निया डिस्पले रिवोल्यूशन WTS प्रदर्शनी में विजिटर्स के लिए प्रवेश निःशुल्क रखा गया है। इसमें वेंडर डेवलपमेंट प्रोग्राम, एक्सपोर्ट रेडीनेस और स्मारिका विमोचन भी किया गया। श्री दुबे ने बताया कि विगत चार दिवसीय एक्स्पो मे बहुत सी जानकारी को साझा करते हुए सम्मिलित हुए श्रोताओं, दर्शकों, की जिज्ञासा शांत करते हुए बताया कि आपके उत्पाद को सही दर्शकों के बीच प्रमोट करने के लिए एक आदर्श बी2बी मन्च है और इसके द्वारा आप उनसे आमने सामने बातचीत कर अपनी बिक्री बढ़ा सकते हैं।

यह मंच नए व्यापारिक अवसर उत्पन्न करता है और आपको प्रदर्शनकर्ता कंपनियों के सेल्स, मार्केटिंग और तकनीकी प्रोफेशनल्स के साथ एक साथ बातचीत करने का मौका देता है। आगन्तुकों को विभिन्न औद्योगिक क्षेत्रों जैसे मशीन टूल्स एण्ड एसेसरीज़, हाईड्रॉलिक्स एण्ड न्यूमेटिक्स, इन्स्ट्रुमेन्टेशन, लाईट एण्ड मीडियम इंडस्ट्रीज़, ऑटोमेशन, इलेक्ट्रिकल एण्ड इलेक्ट्रॉनिक्स, मटेरियल हैन्डलिंग ईक्विपमेन्ट एण्ड प्रोसेस प्लान्ट मशीनरी एण्ड ईक्विपमेन्ट आदि से विभिन्न प्रदर्शनकर्ताओं के उत्पाद और सेवाओं को देखने का मौका मिला। जिसकी उपस्थित सभी दर्शकों ने भूरि भूरि प्रशंसा की .

दर्शकों ने ऐसे एक्सपो आयोजन को पुनः करने की मांग आयोजको से की है कंपनियां अत्याधुनिक मशीनरी और तकनीकी उपकरणों का प्रदर्शन भविष्य मे करेंगी ताकि इंजीनियरिंग सेक्टर में अत्याधुनिक तकनीक की बढ़ती हुई मांग को समझा जा सके और पुरा किया जा सके.

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

राष्ट्रीय एकलव्य विद्यालय खेल महोत्सव 8 से 12 जनवरी तक मैसूर में

राज्य स्तरीय टीम चयन के लिए प्रतियोगिताएं शुरू चयनित प्रतिभागी राज्य का करेंगे प्रतिनिधित्व रायपुर,  राष्ट्रीय एकलव्य विद्यालय खेल महोत्सव 2023-24 का आयोजन मैसूर (कर्नाटक) में 8 जनवरी से 12 जनवरी तक आयोजित होना है। राष्ट्रीय खेल महोत्सव में शामिल होने के लिए राज्य स्तरीय  टीम के चयन के लिए […]

You May Like

Subscribe US Now