अभ्यर्थियों द्वारा संधारित निर्वाचन व्यय लेखा के मिलान हेतु लेखा समाधान बैठक संपन्न

hulchalnews
0 0
Read Time:3 Minute, 6 Second

बेमेतरा, भारत निर्वाचन आयोग एवं निर्वाचन पदाधिकारी छत्तीसगढ़ के निर्देशानुसार विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2023 के तहत निर्वाचन लड़ने वाले अभ्यर्थियों/निर्वाचन एजेंट द्वारा संधारित निर्वाचन व्यय लेखों के मिलान हेतु व्यय प्रेक्षक श्री ब्रजेश कुमार सिंह की उपस्थिति में लेखा समाधान बैठक जिला कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई। बैठक में संधारित लेखों की समीक्षा की जाकर अभ्यर्थियों के लेखों को अन्तिम रूप दिया गया।
व्यय प्रेक्षक श्री ब्रजेश कुमार सिंह ने उपस्थित अभ्यर्थियों/निर्वाचन एजेंट द्वारा संधारित निर्वाचन व्यय लेखों और कार्यालय के निर्वाचन व्यय रजिस्टर में दर्ज व्यय के संबंध में संदेह या आपत्ति के संबंध में पूछा सभी संतुष्ट थे। व्यय प्रेक्षक श्री सिंह ने निर्वाचन व्यय संबंधी पूछे गये प्रश्नों का समाधान किया।
कलेक्टर श्री पी.एस.एल्मा ने बैठक में राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों से आगामी लोकसभा निर्वाचन में इसी तरह सहयोग की अपेक्षा की। उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा निर्वाचन के लिए मतदाता सूची छह जनवरी से तैयार की जाएगी। 22 जनवरी तक सूची में नाम जोड़ने, हटाने और संशोधन के लिए आवेदन लिए जाएंगे। इनका निराकरण करके आठ फरवरी को अंतिम प्रकाशन किया जाएगा। इस मौके पर राजनीतिक दल से प्रतिनिधियों उनके क्षेत्र या आसपास के ऐसे मतदाता जिनके नाम नहीं जुड़े या जुड़ने है। सहयोग की अपील की।
नोडल अधिकारी,निर्वाचन व्यय अनुवीक्षण सुश्री पिंकी मनहर ने जिले की तीनों विधानसभा के प्रत्याशियों का व्यय लेखा निर्वाचन रजिस्टर में दर्ज व्यय का ब्यौरा प्रस्तुत किया। इसके साथ अभ्यर्थियों/निर्वाचन एजेंट द्वारा संधारित निर्वाचन व्यय लेखों को बताया। किसी ने कोई आपत्ति दर्ज नहीं की। बैठक में अपर कलेक्टर द्वय डॉ.अनिल बाजपेयी, श्री सी.एल.मार्कण्डेय, एस.डी.एम. बेमेतरा सुश्री सुरुचि सिंह (आई.ए.एस.) संयुक्त कलेक्टर श्री उमाशंकर बंदे सहित अभ्यर्थी/राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि, एजेंट उपस्थित थे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मजराटोला योजना से जिले के चार गांव को किया गया विद्युतीकरण

नारायणपुर, नारायणपुर जिला मुख्यालय से लगभग 20 किमी दूर विद्युत कंपनी ने 4 गांव शिवनी जामपारा, गोहड़ा, मंटावंड मंडियापारा एवं मंटावंड बस्ती में मजराटोल योजना अंतर्गत विद्युतीकरण किया गया है। गांव के ग्रामीणों ने बताया कि बिजली नहीं होने से रात में दिया जलाकर रहते थे पर अब विद्युत कंपनी […]

You May Like

Subscribe US Now