गरीब, किसान, महिला और युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने वाला बजट : प्रतिक्षा सूर्यकांत भंडारी

hulchalnews
1 0
Read Time:1 Minute, 47 Second

राजनांदगांव। जनपद पंचायत अध्यक्ष श्रीमती प्रतिक्षा सूर्यकांत भंडारी संसद में पेश हुए आम बजट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए बजट को विकसित भारत का बजट बताया है।
श्रीमती प्रतिक्षा सूर्यकांत भंडारी ने कहा कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने जो बजट पेश किया है उससे मातृशक्ति को बल मिलेगा। उन्होंने कहा कि वित्तमंत्री द्वारा पेश किए गए बजट में लखपति दीदी को बढ़ावा दिया गया है। सरकार ने दो करोड़ से बढ़ाकर तीन करोड़ लखपति दीदी बनाने का निर्णय लिया है, इससे महिलाओं के जीवन में बदलाव आएगा और लखपति दीदी से आत्मनिर्भरता आएगी।
श्रीमती प्रतिक्षा सूर्यकांत भंडारी ने कहा कि, महिला और बेटियों के स्वास्थ्य पर ध्यान दिया जा रहा है। सरवाइकल कैंसर की रोकथाम के लिए अभियान शुरू करने की योजना बजट में शामिल हुई है। मिशन इंद्र धनुष के तहत टीकाकरण को बढ़ावा दिया है। 9 से 14 साल की लड़कियों को मुफ्त में टीका लगाया जाएगा। आशा बहनों को आयुष्मान योजना का लाभ दिया जाएगा। गरीब, किसान, महिला और युवाओं के कल्याण के लिए मोदी सरकार लगातार प्रयासरत है। इनकी तरक्की से ही देश आगे बढ़ेगा। इस बजट में इसका सम्मिश्रण देखने को मिलता है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

शासकीय राशन सामग्री गबन करने वाले लंबे समय से फरार 03 आरोपियों को किया गिरफ्तार करने में पुलिस को मिली सफलता सायबर सेल एवम थाना नवागढ़ पुलिस की कार्यवाही*

आरोपी द्वारा एक राय होकर जयस्तंभ महिला स्व. सहायता समूह मुडपार थाना नवागढ़ के सदस्यों द्वारा वर्ष 2017 में किया गया था गबन*। * आरोपी*  *(01) अमरनाथ साहू उम्र 60 वर्ष निवासी ग्राम मुडपार (ख) थाना नवागढ* *(02). देव प्रसाद लहरे पिता भुरूराम उम्र 32 वर्ष निवासी ग्राम मुडपार (ख) […]

You May Like

Subscribe US Now