आदिम जाति मंत्री ने प्रयास आवासीय कन्या विद्यालय रायपुर का किया औचक निरीक्षण

hulchalnews
1 0
Read Time:3 Minute, 10 Second

जल्द नवीन कम्प्यूटर लैब बनाने की घोषणा

बच्चों के भोजन को स्वयं चखकर किया गुणवत्ता का परीक्षण

खेल और सांस्कृतिक गतिविधि को बढ़ावा देने मिलेगी खेल व सांगीतिक सामग्री, बनेगा बॉस्केट बॉल कोर्ट  

रायपुर .

जल्द नवीन कम्प्यूटर लैब बनाने की घोषणाबच्चों के भोजन को स्वयं चखकर किया गुणवत्ता का परीक्षणखेल और सांस्कृतिक गतिविधि को बढ़ावा देने मिलेगी खेल व सांगीतिक सामग्री, बनेगा बॉस्केट बॉल कोर्ट

आदिम जाति, अनुसूचित जाति, अन्य पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री श्री रामविचार नेताम ने आज राजधानी रायपुर के गुढ़ियारी स्थित प्रयास आवासीय कन्या विद्यालय का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने आवासीय विद्यालय के एक-एक कक्ष का अवलोकन किया। उन्होंने इस दौरान आवासीय विद्यालय के भोजन कक्ष का भी निरीक्षण किया। उन्होंने बच्चों के लिए तैयार भोजन को चखकर गुणवत्ता का परीक्षण किया और भोजन व्यवस्था में आवश्यक सुधार के निर्देश अधिकारियों को दिए। इस दौरान मंत्री श्री नेताम ने बच्चों द्वारा कम्प्यूटर लैब की मांग पर तत्काल नवीन कम्प्यूटर लैब की स्वीकृति प्रदान की।

मंत्री श्री नेताम ने बच्चों में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए शीघ्र ही खेल सामग्री उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने इस मौके पर आवासीय विद्यालय परिसर में बॉस्केट बॉल कोर्ट बनाने की स्वीकृति भी प्रदान की। इसके अलावा विद्यार्थियों में सांस्कृतिक गतिविधियों से जुड़ाव के लिए विद्यालय में जल्द ही संगीत-उपकरण उपलब्ध कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

मंत्री श्री नेताम के निरीक्षण के दौरान चर्चा में अधिकारियों ने बताया कि प्रयास आवासीय कन्या विद्यालय रायपुर में पिछली सरकार द्वारा अल्पसंख्यक और सामान्य वर्ग के लिए 10-10 सीट आरक्षित किए गए हैं, जो हर वर्ष खाली रह जाता है। मंत्री श्री नेताम ने इस पर कहा कि सीट खाली नहीं जानी चाहिए, यदि इन वर्गों के विद्यार्थी नहीं मिलते हैं तो जरूरतमंद अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के विद्यार्थियों को चक्रिय और मेरिट क्रम में एडमिशन दिया जाए।

इस अवसर पर आदिम जाति कल्याण विभाग के सहायक आयुक्त सहित शिक्षक और विद्यार्थी मौजूद थे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

खाद्य मंत्री श्री बघेल ने मूढ़ीपार मेले का किया शुभारंभ

रायपुर, खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के मंत्री श्री दयाल दास बघेल आज बिलासपुर जिले के ग्राम मूढ़ीपार में सतनामी समाज द्वारा आयोजित दो दिवसीय मेले का शुभारंभ किया। इस अवसर पर बिल्हा विधायक श्री धरमलाल कौशिक और मुंगेली विधायक श्री पुन्नू लाल मोहले एवं अन्य जनप्रतिनिधिगण उपस्थित […]

You May Like

Subscribe US Now