अवतार क्यों देख रहे हैं: ओटीटी पर द वे ऑफ वॉटर एक पोखर में लहरों को महसूस करने जैसा हो सकता है

hulchal news
1 0
Read Time:5 Minute, 10 Second

हाल ही में, क्रिस्टोफर नोलन ने बड़े स्क्रीन अनुभव का बेहतर आनंद लेने के लिए आदर्श थिएटर सीटों का सुझाव दिया। इसने हममें से अधिकांश को आश्चर्यचकित कर दिया कि क्या हम अब तक सभी गलत फिल्में देख रहे हैं। यदि जेम्स कैमरून का अवतार: द वे ऑफ वॉटर, जो 7 जून को डिज़्नी + हॉटस्टार पर गिरा, आपको स्थानांतरित करने या संलग्न करने में सक्षम नहीं है जितना कि यह आपके दोस्त ने किया था जिसने इसे सिनेमाघरों में देखा था, नोलन की व्याख्या आसान हो सकती है।

बेशक, इसका मतलब यह नहीं है कि आप उसके ओपेनहाइमर को छोड़ दें जब तक कि आपको फिल्म निर्माता के अनुसार सर्वश्रेष्ठ सीटें न मिलें। लेकिन जैसा वह कहते हैं, यह अभीष्ट के करीब भी एक अनुभव नहीं होगा नोलन की अंतिम रिलीज़ टेनेट के लिए स्ट्रीमिंग निश्चित रूप से काम आई, क्योंकि इसने दर्शकों को बेहद जटिल कथानक के साथ बनाए रखने में मदद की, जिसने प्रशंसकों को सिनेमाघरों में सांस लेने के लिए हांफते हुए छोड़ दिया। लेकिन अवतार सीक्वल कोई टेनेट नहीं है।

यह श्रमसाध्य रूप से एक विशाल अनुभव के रूप में डिज़ाइन किया गया है, जो साजिश की तुलना में कहीं अधिक पैमाने पर निर्भर करता है। वास्तव में, कैमरन कहानी को सीधा रखने के पुराने स्कूल के कलात्मक विश्वास का कड़ाई से पालन करता है जब दृश्य पहले से ही बहुत भव्य होते हैं। पहला घंटा पूरी तरह से उस इमारत पर केंद्रित है जहां 14 साल पहले पहला भाग छोड़ा गया था।

लेकिन यह वास्तव में दूसरा घंटा है जो मांग करता है कि इस फिल्म को संभवतः सबसे बड़ी स्क्रीन, विशेष रूप से आईमैक्स पर उपभोग किया जाए। कैमरून पानी के भीतर एक पूरी नई दुनिया पेश करता है, जो रसेल कारपेंटर की शानदार सिनेमैटोग्राफी और साइमन फ्रैंगलिन की मधुर आवाजों के लिए धन्यवाद, आईमैक्स पर देखे जाने पर एक सपने की सवारी के लिए बनाता है।

भले ही होम सिस्टम के दर्शक अवतार: द वे ऑफ वॉटर ऑन का उपभोग करते हैं, ऐसा कोई भी नहीं है जो क्षेत्र की गहराई और आवरण की अपील को सुविधाजनक बना सके जो एक अच्छी तरह से सुसज्जित थिएटर अनुभव कर सकता है। फिल्म निश्चित रूप से एक आदर्श परिवार को देखने का अनुभव देती है, लेकिन पारिवारिक संघर्षों और प्रकृति संरक्षण पर इसके विचार केवल तीसरे घंटे में आते हैं। उस समय तक, पहली छमाही के कमजोर होने से एक को लंगर डालने के लिए बाध्य होना पड़ता है। अवतार 2 को घर पर खाने का सबसे व्यावहारिक तरीका यह होगा कि इसे भागों में देखा जाए, संभवत: एक घंटे में। लेकिन मुझे यकीन है कि कैमरन को खंडित देखने के चाकू के नीचे जाने के लिए प्यार के अपने विशाल श्रम को पसंद नहीं आया होगा। क्या यह वास्तव में एक यादगार अनुभव के लिए बनाता है अगर भागों को पूरे से अधिक आनंद मिलता है? क्या यह केवल आपकी वॉच लिस्ट से अवतार 2 के बॉक्स को चेक करने और इसे ‘नॉट दैट ग्रेट’ के रूप में डब करने के लिए नहीं है?


फिल्म में, जेक सुली अपने परिवार को एक नए घर, एक नए माध्यम के अनुकूल होने के लिए प्रशिक्षित करता है। तैरना उड़ने की जगह लेता है, और ऊंचाई गहराई की जगह लेती है। सांस लेने की एक नई लय है। कैमरून ने बेहद गहरे IMAX अनुभव के माध्यम से ठीक यही हासिल किया। इसे घर पर, अपनी गति के अनुसार और अपने घरेलू मैदान पर देखना, फिल्म के माध्यम से आपको क्या महसूस कराना चाहता है, और कहानी के माध्यम से पात्र क्या महसूस करते हैं, इसका लगभग अपमान है। अवतार में मज़ा कहाँ है: पानी का रास्ता यदि आप अंत तक सभी समान साँस ले रहे हैं?

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

छत्तीसगढ़ में हाथियों के मूवमेंट की हाईटेक मॉनिटरिंग

एआई आधारित ‘छत्तीसगढ़ एलीफेंट ट्रैकिंग एंड अलर्ट एप’ किया गया है विकसित उदंती सीतानदी टाइगर रिजर्व में ग्रामीणों को मोबाइल पर मिल रहा है अलर्ट रायपुर, छत्तीसगढ़ के जंगलों में हाथियों के मूवमेंट की हाईटेक मॉनिटरिंग शुरू कर दी गई है। इसके लिए एआई आधारित ‘छत्तीसगढ़ एलीफेंट ट्रैकिंग एंड अलर्ट […]

You May Like

Subscribe US Now