इलेक्ट्रिकल इंजीनियर शुभदीप से ऐसे बने थे गायक सिद्धू मूसेवाला, आज भी कायम है गानों का जलवा

hulchal news
1 0
Read Time:3 Minute, 13 Second

फिल्म इंडस्ट्री में आकर अपनी पहचान बनाना हर कला प्रेमी का बहुत बड़ा ख्वाब होता है। हर किसी के लिए इस राह पर चलना आसान नहीं होता है, लेकिन कुछ लोग अपने संघर्ष से न केवल इस राह पर चलते हैं बल्कि अपनी एक अलग पहचान भी बनाते हैं। आज के इस लेख में हम आपको पंजाबी इंडस्ट्री के उस सितारे के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने अपनी आवाज ने लाखों लोगों को अपना दीवाना बनाया है।

हम बात कर रहे हैं शुभदीप सिंह सिद्धू सिंह उर्फ सिद्धू मूसेवाला की। बहुत कम ही लोग जानते हैं कि। सिद्धू मूसेवाला का असली नाम शुभदीप सिंह है। आज सिद्धू मूसेवाला का जन्मदिन है। सिंगर का जन्म 11 जून 1993 को मानसा के मूसा गांव में भोला सिंह व चरण कौर के घर हुआ। कहा जाता है कि सिद्धू मूसेवाला को बचपन से ही गायकी का शौक था और बड़े होकर वह एक कामयाब सिंगर बनना चाहते थे। इसलिए उन्होंने अपन सारा ध्यान अपनी सिंगिंग पर ही लगाया था।

सिद्धू मूसेवाला के करियर की बात करें तो सिंगर ने गीत लिखने से अपने करियर की शुरुआत की थी, मगर उनका यह सफर आगे बढ़ते बढ़ते गायकी से उन्हें राजनीति तक ले आया था। अपनी गायकी के दम पर सिद्धू ने महज 29 साल की उम्र में ही युवाओं को अपना दीवाना बना दिया था। लोग उन्हें युवा दिलों की धड़कन भी कहने लगे थे। आज भी ऐसा हो ही नहीं सकता कि किसी पार्टी या शादी में सिद्धू के गाने न बजते हो।

सिद्धू के स्कूली शिक्षा की बात करें तो सिंगर ने गांव के सरकारी स्कूल से शिक्षा पूरी की। बाद में उन्होंने गुरु नानक देव इंजीनियरिंग कॉलेज लुधियाना से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की। गायकी में सफल होने के बाद सिद्धू ने राजनीति में कदम रखने की सोची और विधानसभा चुनाव 2022 में कांग्रेस पार्टी का दामन थामा । हालांकि, गायकी की तरह वह राजनीति में सफल नहीं हो पाए और चुनाव हार गए थे।

आपको बता दें कि पंजाबी इंडस्ट्री के उभरते सितारे को किसी की नजर लग गई और 30 मई 2022 को सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हमलावरों ने उनकी थार जीप पर 12 राउंड फायरिंग की। घटना में मूसेवाला की मौके पर ही मौत हो गई। आज भले ही सिंगर हमारे साथ नहीं हैं, लेकिन उनके गानों ने आज भी उन्हें अमर कर रखा है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अमेज़न वर्षावन में विमान दुर्घटना के 40 दिन बाद जीवित पाए गए 4 स्वदेशी बच्चे

बोगोटा, कोलंबिया (एपी) – चार स्वदेशी बच्चे जो 40 दिन पहले अमेज़ॅन जंगल में एक छोटे विमान दुर्घटना में बचने के बाद गायब हो गए थे, शुक्रवार को जीवित पाए गए, कोलंबियाई अधिकारियों ने घोषणा की, जिसने देश को जकड़ लिया था। राष्ट्रपति गुस्तावो पेट्रो ने क्यूबा से बोगोटा लौटने […]

You May Like

Subscribe US Now