अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सफलता पाने वाले हांगकांग के गायक और गीतकार कोको ली का 48 वर्ष की आयु में निधन हो गया

hulchal news
0 0
Read Time:10 Minute, 42 Second

फ़ाइल – हांगकांग में जन्मे अमेरिकी गायक कोको ली, ताइपेई, ताइवान में 53वें गोल्डन हॉर्स अवार्ड्स में रेड कार्पेट पर पोज़ देते हुए, शनिवार, 26 नवंबर, 2016। हांगकांग में जन्मे गायक कोको ली, जिनका एशिया में बेहद सफल करियर रहा है , बुधवार, 5 जुलाई, 2023 को निधन हो गया। वह 48 वर्ष की थीं।
हांगकांग ओबिट कोको ली
फ़ाइल – हांगकांग की पॉप दिवा कोको ली और उनके पति, ब्रूस रॉकोविट्ज़, ली एंड फंग लिमिटेड के अध्यक्ष, शुक्रवार, 28 अक्टूबर, 2011 को हांगकांग के शॉ स्टूडियो में अपने विवाह भोज के दौरान मीडिया से बात करते हुए। कोको ली, हांगकांग की- जन्मी गायिका, जिनका एशिया में बेहद सफल करियर था, का बुधवार, 5 जुलाई, 2023 को निधन हो गया। वह 48 वर्ष की थीं।
हांगकांग ओबिट कोको ली
फ़ाइल – हांगकांग की पॉप दिवा कोको ली, बायीं ओर, अपने पति ब्रूस रॉकोवित्ज़, ली एंड फंग लिमिटेड के अध्यक्ष, के साथ हांगकांग, चीन में शॉ स्टूडियो में अपने विवाह भोज के दौरान मुस्कुराती हुई, शुक्रवार, 28 अक्टूबर, 2011। कोको ली हांगकांग में जन्मी गायिका, जिनका एशिया में बेहद सफल करियर था, का बुधवार, 5 जुलाई, 2023 को निधन हो गया। वह 48 वर्ष की थीं।
हांगकांग ओबिट कोको ली
फ़ाइल- ताइवानी-अमेरिकी गायिका कोको ली, सोमवार, 20 नवंबर, 2017 को शंघाई, चीन के मर्सिडीज-बेंज एरिना में विक्टोरिया सीक्रेट फैशन शो से पहले गुलाबी कालीन पर फोटो खिंचवाती हुई। कोको ली, हांगकांग में जन्मी गायिका जिनका एशिया में बेहद सफल करियर था, बुधवार, 5 जुलाई, 2023 को उनका निधन हो गया। वह 48 वर्ष की थीं।
हांगकांग ओबिट कोको ली
फ़ाइल – कोको ली ने रविवार 25 मार्च 2001 को लॉस एंजिल्स में 73वें वार्षिक अकादमी पुरस्कार के दौरान “ए लव बिफोर टाइम” का प्रदर्शन किया। हांगकांग में जन्मी गायिका कोको ली, जिनका एशिया में बेहद सफल करियर था, का बुधवार, 5 जुलाई, 2023 को निधन हो गया। वह 48 वर्ष की थीं।
हांगकांग ओबिट कोको ली
फ़ाइल – हांगकांग में जन्मे अमेरिकी गायक कोको ली, बीजिंग, चीन में प्रदर्शन करते हुए, सोमवार, 6 अक्टूबर, 2003। हांगकांग में जन्मे गायक कोको ली, जिनका एशिया में बेहद सफल करियर था, का बुधवार, 5 जुलाई, 2023 को निधन हो गया। वह 48 वर्ष की थीं.
हांगकांग ओबिट कोको ली
फ़ाइल – हांगकांग की गायिका कोको ली, शुक्रवार, 19 अगस्त, 2005 को हांगकांग में एक नए होटल के उद्घाटन समारोह के जश्न के रूप में एक लघु संगीत कार्यक्रम के दौरान प्रस्तुति देती हुई। हांगकांग में जन्मी गायिका कोको ली, जिनका एशिया में बेहद सफल करियर था, बुधवार, 5 जुलाई, 2023 को उनकी मृत्यु हो गई। वह 48 वर्ष की थीं।

फ़ाइल – हांगकांग गायिका कोको ली, शनिवार, 30 जून, 2012 को हांगकांग में हांगकांग को सौंपे जाने की 15वीं वर्षगांठ पर समारोह के एक भाग के रूप में भव्य विविधता शो के दौरान प्रस्तुति देती हुई। कोको ली, हांगकांग में जन्मी गायिका जिनका एशिया में बेहद सफल करियर था, बुधवार, 5 जुलाई, 2023 को उनका निधन हो गया। वह 48 वर्ष की थीं।
ज़ेन सू द्वारा – एसोसिएटेड प्रेस
हांगकांग (एपी) – हांगकांग में जन्मी गायिका और गीतकार कोको ली, जिनका एशिया में बेहद सफल करियर था, की आत्महत्या से मृत्यु हो गई है, उनके भाई-बहनों ने बुधवार को कहा। वह 48 वर्ष की थीं.
ली की बड़ी बहनों कैरोल और नैन्सी ली ने फेसबुक और इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए गए एक बयान में कहा, स्टार कई वर्षों से अवसाद से पीड़ित थी, पिछले कुछ महीनों में उनकी हालत काफी बिगड़ गई थी।
बयान में कहा गया है, “हालांकि, कोको ने पेशेवर मदद मांगी और अवसाद से लड़ने की पूरी कोशिश की, लेकिन दुख की बात है कि उसके अंदर का शैतान उस पर हावी हो गया।”
उसकी बहन ने कहा कि ली ने सप्ताहांत में घर पर आत्महत्या का प्रयास किया और उसे अस्पताल ले जाया गया। उन्होंने बताया कि वह कोमा में थी और बुधवार को उसकी मौत हो गई।
हांगकांग में जन्मी फेरेन ली बाद में अमेरिका चली गईं जहां उन्होंने सैन फ्रांसिस्को में मिडिल और हाई स्कूल में पढ़ाई की। हांगकांग में ब्रॉडकास्टर टीवीबी द्वारा आयोजित एक वार्षिक गायन प्रतियोगिता में प्रथम रनर अप जीतने के बाद वह गायिका बन गईं और 1994 में 19 साल की उम्र में अपना पहला एल्बम जारी किया।

हालाँकि ली ने शुरुआत में एक मैंडोपॉप गायिका के रूप में शुरुआत की थी, लेकिन बाद में उन्होंने अपने लगभग 30 साल के करियर में कैंटोनीज़ और अंग्रेजी में एल्बम जारी करना शुरू कर दिया। वह अपनी सशक्त आवाज और जीवंत प्रदर्शन के लिए जानी जाती थीं।
उनकी बहनों ने अपने पोस्ट में कहा, “कोको को अंतरराष्ट्रीय संगीत परिदृश्य में चीनी गायकों के लिए एक नई दुनिया खोलने के लिए अथक प्रयास करने के लिए भी जाना जाता है, और वह चीनियों के लिए चमकने के लिए हर संभव प्रयास कर रही थी।” “हमें उस पर गर्व है!”
वह अमेरिकी बाज़ार में प्रवेश करने वाली पहली चीनी गायिका भी थीं, और उनका अंग्रेजी गाना “डू यू वांट माई लव” दिसंबर 1999 में बिलबोर्ड के हॉट डांस ब्रेकआउट्स चार्ट पर #4 पर था।
ली ने डिज्नी के “मुलान” के मंदारिन संस्करण में नायिका फा मुलान की आवाज दी थी और फिल्म के थीम गीत “रिफ्लेक्शन” का मंदारिन संस्करण भी गाया था।
2011 में, ली ने एक कनाडाई व्यवसायी ब्रूस रॉकोवित्ज़ से शादी की, जो हांगकांग आपूर्ति श्रृंखला कंपनी ली एंड फंग के पूर्व सीईओ हैं। जबकि रॉकोविट्ज़ के साथ विवाह से उनकी दो सौतेली बेटियाँ थीं, ली की अपनी कोई संतान नहीं थी।
31 दिसंबर, 2022 को ली की सबसे हालिया इंस्टाग्राम पोस्ट में, उन्होंने अपनी कई तस्वीरें साझा कीं, जिसमें “प्यार” और “विश्वास” शब्दों के टैटू के साथ-साथ उनके शरीर पर टेप किए गए एक ड्रेनेज बैग की तस्वीर भी शामिल है।

उन्होंने कैप्शन में लिखा, “प्यार और विश्वास – मेरे दो पसंदीदा शब्द, जिन्हें मैं दृढ़ता से अपने दिल में रखती हूं, जिनकी मुझे इस अविश्वसनीय रूप से कठिन वर्ष से गुजरने के लिए सख्त जरूरत थी।”
कैप्शन में लिखा है, “कभी-कभी जिंदगी असहनीय लगती थी लेकिन मैंने निडरता से उनका सामना करने के लिए एक ‘महिला योद्धा’ का रवैया अपना लिया।”
मार्च में, उन्होंने एक पुराने पैर की चोट की सर्जरी के बाद फिर से चलना सीखने के बारे में पोस्ट किया था, जो अक्टूबर 2022 में एक नृत्य अभ्यास के दौरान अत्यधिक पानी में गिर जाने के कारण लगी थी।
“सफल सर्जरी। भले ही मैं बहुत दर्द में हूं और मुझे फिर से चलना सीखना होगा, मुझे पता है कि मैं यह कर सकती हूं,” उसने एक फेसबुक पोस्ट में लिखा। “हां, मैं कर सकती हूं और मैं करूंगी!”
मैंडोपॉप गायक-गीतकार वांग लीहोम ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में ली को श्रद्धांजलि देते हुए उन्हें “सबसे बड़ा सितारा” बताया, जिनके साथ हर कोई काम करना चाहता था।
उन्होंने लिखा, “संगीत उद्योग में कोको ली ने किसी अन्य चीनी गायक से पहले अंतरराष्ट्रीय बाधाओं को तोड़ा।” “आइए उन्हें हमेशा एक बहादुर अग्रदूत और एक महत्वपूर्ण संगीत किंवदंती के रूप में याद रखें।”
ताइवानी गायक जोलिन त्साई ने फेसबुक पर एक संदेश पोस्ट किया जिसमें लिखा था, “आर.आई.पी., आपकी उज्ज्वल मुस्कान हमेशा याद रखी जाएगी।”
कॉपीराइट 2023 एसोसिएटेड प्रेस। सर्वाधिकार सुरक्षित। इस सामग्री को बिना अनुमति के प्रकाशित, प्रसारित, पुनः लिखा या पुनर्वितरित नहीं किया जा सकता है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पीड़ित को प्रशासन ने दी 5 लाख की आर्थिक सहायता, घर बनाने मिलेंगे अलग से डेढ़ लाख

भोपाल। मध्यप्रदेश के सीधी पेशाबकांड में बड़ा अपडेट आया है। शासन ने पीड़ित को पांच लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की है। शासन की ओर से घर बनाने के लिए अलग से डेढ़ लाख रुपए दिए जाएंगे। सीएम शिवराज सिंह चौहान के निर्देश के बाद सीधी कलेक्टर ने सहायता […]

You May Like

Subscribe US Now