सेहत के लिए बेहद फायदेमंद है खरबूजा.

hulchalnews
1 0
Read Time:2 Minute, 20 Second

Mother’s Day 2023: वैसे तो मां का ही हर दिन होता है और उसके बिना हर दिन अधूरा सा लगता है, लेकिन इसे खास तौर पर सेलिब्रेट करने के लिए मई महीने का एक रविवार चुना गया है. 14 मई को इस बार मदर्स डे (Mother’s Day 2023) मनाया जा रहा है. आप इस दिन को अपनी मां के लिए खास बनाना चाहते हैं तो एक हेल्दी सुबह से इसकी शुरुआत की जा सकती है. मां हर दिन आपके लिए कुछ न कुछ खास बनाती है, ऐसे में मदर्स डे को आप मां के लिए कुछ खास बनाएं. दिन की शुरुआत के लिए एक हेल्दी ड्रिंक चुनें और इसे मां को बनाकर पिलाएं. गर्मियों के मौसम में खरबूजा (muskmelon) बेहद फायदेमंद होता है, ऐसे में आप मदर्स डे पर मेलन शेक (muskmelon shake) बनाकर मां को सर्व कर सकते हैं.

मेलन शेक बनाने के लिए सामग्री

खरबूजा 1 किलो
दूध 1/2 लीटर
इलायची 3-4 पीस
चीनी 300 ग्राम
बर्फ

खरबूजा शेक बनाने का तरीका

खरबूजा शेक बनाने के लिए खरबूजा लें और उसे अच्छे से धोकर छील लें और छोटे-छोटे टुकड़ों में कट कर लें. अब एक मिक्सर जार में खरबूजे के टुकड़े, चीनी और इलायची को छीलकर और कूट कर डालें, इन सभी को एक साथ मिलाकर पीस लें. अब ठंडा-ठंडा सा दूध डालें और फिर इसे एक बार अच्छे से पीस लें. आप अगर एकदम ठंडा-ठंडा शेक मां को पिलाना चाहते हैं तो इसमें बर्फ डालें और एक बार फिर मिक्सर चला लें. अगर बर्फ नहीं डालना चाहते तो फिर इसे सर्व करने की तैयारी करें. सर्व करने के लिए इसे एक गिलास में डालें और ऊपर से ड्राई फ्रूट्स से गार्निश करके अपनी मां को सर्व करें. मदर्स डे की हेल्दी और हैप्पी शुरुआत के लिए ये ड्रिंक एकदम परफेक्ट है.

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हाथ-पैरों का रूखापन नहाने से पहले तेल लगाने पर होगा दूर.

ज्यादातर लोगों को लगता है स्किन केयर का मतलब सिर्फ फेस केयर से है यानी चेहरे की सुंदरता से है जबकि ऐसा नहीं है. स्किन केयर में हाथ-पैरों की त्वचा की सेहत और सुंदरता भी आती है. कई बार किसी का चेहरा तो चमकता हुआ नजर आ जाता है लेकिन […]

You May Like

Subscribe US Now