गर्मियों में पेट के लिए रामबाण है इसका शरबत, जानिए नाम और फायदे

hulchal news
0 0
Read Time:2 Minute, 16 Second

Bel ka sharbat : गर्मियों के मौसम में अधिकतर लोगों को शरबत पीना बेहद पसन्द है. आपने भी संतरे, अनार, गन्ने का जूस तो पिया ही होगा. लेकिन क्या कभी आपने  बेलुआ का जूस पिया है? अगर नहीं तो आज हम बेलुआ के जूस के बारे में बताने जा रहे है, जो गर्मी के मौसम में ठंडक के लिए तो जाना ही जाता है इसके अलावा पेट के लिए भी काफी फायदेमंद है.आज हम आपको बताएंगे की आखिर घर पर ही इसे कैसे बनाकर अपनी सेहत को चुस्त दुरुस्त रख सकते हैं. 

  • गर्मी में शरीर में पानी की कमी हो जाती है पसीने निकलने के कारण जिसके चलते कब्ज, पेट में जलन, सीने में जलन जैसी प्रॉब्लम हो सकती है. इनसे रहात पाने के लिए गर्मी में बेलुआ का जूस बेहद फायदेमंद है, जो ठंडा होने के साथ पेट साफ करने में भी काफी मदद करता है. सिर्फ इतना ही नहीं बेलूआ का जूस पीने से ब्लड का प्यूरीफिकेशन भी होता है.
  • अगर आप भी बेलुआ का जूस पीना काफी पसंद करते हैं तो इसको बनाने के लिए सबसे पहले बेलुआ को तोड़कर लाएं. फिर इसके गूदे को एक बाउल में निकाल लीजिए, और जूस बनाने के लिए एक बर्तन में 2 गिलास पानी लीजिए और गूदे को उसी पानी मे अच्छी तरह से मिक्स कर लीजिए.जब यह पानी में पूरी तरह मिक्स हो जाए तो इसमें अपने टेस्ट के अनुसार चीनी मिला लीजिए. इसके बाद जूस को अच्छी तरह से छानिए और जरूरत के हिसाब से 1-2 गिलास ठंडा पानी इसमें और मिला लें, फिर अच्छी तरह से मिलाएं. आपकी पसंद का बेलुआ जूस तैयार हो गया इससे अपने परिवार के साथ एन्जॉय करें और स्वास्थ रहें.
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

इलेक्ट्रिकल इंजीनियर शुभदीप से ऐसे बने थे गायक सिद्धू मूसेवाला, आज भी कायम है गानों का जलवा

फिल्म इंडस्ट्री में आकर अपनी पहचान बनाना हर कला प्रेमी का बहुत बड़ा ख्वाब होता है। हर किसी के लिए इस राह पर चलना आसान नहीं होता है, लेकिन कुछ लोग अपने संघर्ष से न केवल इस राह पर चलते हैं बल्कि अपनी एक अलग पहचान भी बनाते हैं। आज […]

You May Like

Subscribe US Now