इस दिवाली चूड़ी से बनाएं सुंदर रंगोली डिजाइन

hulchalnews
0 0
Read Time:3 Minute, 31 Second

दिवाली पर घर तभी सुंदर नजर आता है जब आंगन में रंगोली बनी हुई होती है। इसके लिए आप आर्टिकल में बताए गए डिजाइन को बना सकते हैं।
rangoli designs by using bangles for diwali

दिवाली का त्योहार आते ही लोगों के घरों में सजावट होनी शुरू हो जाती है। कोई अपने घर को लाइटो से सजाता है तो किसी को दीयो से घर को रोशन करता है। इस दिन रंगोली बनाने का भी खास महत्व होता है। ऐसा कहा जाता है कि अगर आफ अपने आंगन को रंगो से सजाती हैं तो वो सुंदर लगता है और मां लक्ष्मी का आगमन होता है। इस दिवाली आप अपने घर के आंगन में चूड़ी से सुंदर डिजाइन क्रिएट कर सकती हैं। जिसे बनाना भी आसान है और इससे आप काफी सारे डिजाइन क्रिएट कर सकती हैं।
चूड़ी रंगोली डिजाइन (Bangles Rangoli Designs)

Simple bangle rangoli designs

चूड़ी रंगोी डिजाइन बनाने के लिए आप इस आसान डिजाइन को ट्राई कर सकती हैं। रंगोली के इस डिजाइन को बनाने के लिए आपको सबसे पहले एक साइज की चूड़ियां लेनी हैं। फिर उसके अंदर अलग-अलग रंगों से डिजाइन बनाने हैं। इसके बाद आपको अंदर की तरह एक ही रंग को भरना है। आप चाहे तो इसके बीच में आप स्वास्तिक या फिर मां लक्ष्मी के पैरों के निशान बना सकती हैं। इससे आपकी रंगोली और ज्यादा खूबसूरत लगेगी।
खूबसूरत रंगोली डिजाइन (Easy Rangoli Designs For Diwali)

Happy diwali Rangoli design

इस दिवाली आप चूड़ियों की मदद से इस डिजाइन को क्रिएट कर सकती हैं। इसके लिए आप सबसे पहले चूड़ियों को फूलों वाला (दीया रंगोली डिजाइन) डिजाइन जैसे क्रिएट करना है वैसे लगाएं इसके बाद उनकी आउटलाइन करें। फिर उसी के हिसाब से अंदर का सर्कल क्रिएट करें एक सर्कल और बनाएं। इसे आपको पूरा क्रिएट नहीं करना है। बल्कि आपको आसपास दीये बनाने है और फूलों का डिजाइन क्रिएट करें। इसके बाद इसमें रंग भरें। आप अंदर वाले सर्कल में चारे तो हेप्पी दिवाली लिखें वरना आप इसमें किसी और डिजाइन को क्रिएट कर सकती हैं।

फ्लावर डिजाइन रंगोली (Flower Design Rangoli)

Flower Rangoli design

अगर आपको कम टाइम में आसान रंगोली डिजाइन बनाना है तो इसके लिए बाजार में मिलने वाले बड़े दीये को लेकर आए। इसे बीच में रखें और आसपास (रंगोली डिजाइन) छोटे-छोटे डॉट डिजाइन बनाएं। इसके बाद इसके आसपास घर पर रखी पुरानी चूड़ियां रखें। अब इसकी मदद से पत्तियों का डिजाइन क्रिएट करें। डार्क ग्रीन कलर से आउटलाइन करें और लाइट कलर को इसके अंदर फैलाएं। एक माचिस की तिल्ली की मदद से इसमें पत्ती का डिजाइन क्रिएट करें। अब इसमें मोर पंख के कलर का डिजाइन बनाएं। इसे और सुंदर बनाने के लिए आसपास फूल डाल सकती हैं।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

51 भाजपा कार्यकर्तााओं ने थामा कांग्रेस का हाथ

कवर्धा । कवर्धा विधायक व कैबिनेट मंत्री मोहम्मद अकबर के कार्यों से प्रभावित होकर शनिवार को जिले के ग्राम नेउरगांव खुर्द के 16 भाजपा कार्यकर्ता कांग्रेस का दामन थामा। वहीं जिले के सूरजपुरा सेक्टर के ग्राम बोटेसुर व रानीदहरा के 35 भाजपा युवा कार्यकर्ता भी कांग्रेस में शामिल हुए।

You May Like

Subscribe US Now