टिल्लू कांड के बाद डैमेज कंट्रोल में जुटा तिहाड़ प्रशासन, 8 अफसर निलंबित

hulchalnews
1 0
Read Time:2 Minute, 36 Second

नई दिल्ली । टिल्लू हत्याकांड (Tillu Tajpuriya Murder) में तिहाड़ जेल प्रशासन की जमकर किरकिरी हुई है। इस मामले में जेलकर्मियों व तमिलनाडु पुलिस के जवानों की लापरवाही सामने आता देख अब इनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू की गई है। विभागीय जांच में दोष साबित होने के बाद इनके खिलाफ एफआइआर भी दर्ज कराया जा सकता है। आने वाले समय में और भी जेलकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है।
जेल अधिकरियों ने बताया कि जेल संख्या आठ- नौ के तीन सहायक अधीक्षक, एक हेड वार्डर और चार वॉर्डर की लापरवाही प्राथमिक तौर पर सामने आई है। जांच में सामने आया है कि इनमें से सभी को जेल में डयूटी पर घटना के समय वहां मौजूद होना चाहिए था, लेकिन ये सभी वहां नहीं थे। इन सभी को निलंबित किया गया है।

कैदियों की सुरक्षा में लगे तमिलनाडु पुलिस के नौ जवानों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए जेल प्रशासन ने तमिलनाडु पुलिस के कमांडेंट को पत्र लिखा, जिसके बाद सभी नौ के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के तहत आरोपपत्र दाखिल कर दिया गया है।

डंडे के अलावा अन्य सामग्री देने पर विचार
जेल परिसर के भीतर अभी तमिलनाडु पुलिस व वार्डर, हेड वार्डर अपने पास केवल डंडा ही रख सकते हैं। अब जेल प्रशासन विचार कर रहा है कि सुरक्षाकर्मियों के पास डंडे के अलावा भी कुछ ऐसा हो, जिससे वे बेकाबू कैदी को काबू में रख सकें।

फुटेज कैसे हुई लीक, इसकी होगी जांच
टिल्लू हत्याकांड से जुड़ा वीडियो लीक होना जेल प्रशासन को परेशान कर रहा है। यह वीडियो कौन लीक कर रहा है, इसका पता लगाने के लिए जेल प्रशासन की ओर से दिल्ली पुलिस के मुखिया को पत्र लिखा जाएगा, ताकि दिल्ली पुलिस उस शख्स का पता लगाए जिसने फुटेज लीक की है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पूर्व WWE स्टार सारा ली ने की आत्महत्या, ऑटोप्सी रिपोर्ट से हुई पुष्टि उनके शरीर पर चोट के निशान...

WWE की पूर्व रेसलर सारा ली की पिछले साल अक्टूबर में हुई मौत को लेकर एक नया अपडेट सामने आया है। टीएमजेड स्पोर्ट्स के अनुसार, सारा की नई ऑटोप्सी रिपोर्ट से पता चलता है कि उसकी मौत आत्महत्या से हुई थी। बेक्सर काउंटी मेडिकल एक्जामिनर के कार्यालय दस्तावेजों का हवाला […]

You May Like

Subscribe US Now