मणिपुर में जिन उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र आवंटित किए गए थे, उनके लिए NEET (UG)-2023 की परीक्षा स्थगित कर दी गई

hulchalnews
0 0
Read Time:2 Minute, 30 Second

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने शनिवार को घोषणा की कि रविवार को होने वाली NEET-UG परीक्षा को मणिपुर में कानून-व्यवस्था की स्थिति के मद्देनजर स्थगित कर दिया गया है। जिन उम्मीदवारों को मणिपुर में परीक्षा केंद्र आवंटित किए गए थे और उनकी परीक्षा आयोजित की जाएगी। एक बाद की तारीख में।

शिक्षा राज्य मंत्री डॉ. राजकुमार रंजन सिंह ने एनटीए (नेशनल टेस्टिंग एजेंसी) को पत्र लिखकर मणिपुर की स्थिति के मद्देनजर परीक्षा को “पुनर्निर्धारित करने की संभावना का पता लगाने” का अनुरोध किया था। शिक्षा राज्य मंत्री और मणिपुर से बीजेपी सांसद डॉ राजकुमार रंजन सिंह कहते हैं, “अब स्थिति में सुधार हो रहा है. यह तब सुधर रहा है जब केंद्रीय अर्धसैनिक बल और हिंसा को शांत करने में मदद करने वाले अन्य लोग मणिपुर में पहले ही आ चुके हैं. उन्होंने सभी को नियंत्रित करना शुरू कर दिया है. अवांछित भीड़ की स्थिति पहले से ही नियंत्रण में है।”मणिपुर में परीक्षा केंद्र आवंटित किए गए उम्मीदवारों के लिए एनईईटी (यूजी) -2023 परीक्षा स्थगित करने पर, शिक्षा राज्य मंत्री और मणिपुर से भाजपा सांसद डॉ राजकुमार रंजन सिंह कहते हैं, “…मैंने उनसे वर्तमान में परीक्षा स्थगित करने का अनुरोध किया था स्थिति। परीक्षा की नई तारीख तय की जाएगी। मणिपुर के दो केंद्रों पर 5751 उम्मीदवारों को उपस्थित होना था।”

मणिपुर राज्य में बहुसंख्यक मेटी समुदाय को अनुसूचित जनजाति का दर्जा देने के कदम को लेकर हिंसक झड़पों का गवाह बन रहा है। इस योजना का विरोध कर रहे नागा और कुकी आदिवासियों ने बुधवार को ‘आदिवासी एकजुटता मार्च’ निकाला जिसके बाद झड़पें शुरू हो गईं।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

WWE बैकलैश 2023 परिणाम: सैन जुआन प्यूर्टो रिको से विजेता और ग्रेड

सैन जुआन में कोलिज़ियो डी प्यूर्टो रिको से डब्ल्यूडब्ल्यूई बैकलैश 2023 ने अंतरराष्ट्रीय सुपरस्टार और गृहनगर हीरो बैड बन्नी को प्यूर्टो रिकान के मूल निवासी डेमियन प्रीस्ट के खिलाफ विज्ञापन दिया। बैकलैश ने कोडी रोड्स बनाम 45 वर्षीय ब्रॉक लेसनर को एक ग्रज मैच और सैथ रॉलिंस बनाम ओमोस की […]

Subscribe US Now