किराने की दुकान चलाने वाले ससुर पर ज़ेरोधा सीईओ: एक अच्छे जीवन का सबसे अच्छा उदाहरण

hulchalnews
2 0
Read Time:3 Minute, 30 Second

जेरोधा के सह-संस्थापक नितिन कामथ ने सोमवार को लिंक्डइन पर एक किराने की दुकान चलाने वाले अपने ससुर शिवाजी पाटिल से सीखे गए जीवन के सबक को साझा किया। अरबपति सीईओ ने 70 वर्षीय बुजुर्ग के साथ एक तस्वीर साझा करते हुए कहा कि पाटिल ने सेना में सेवा की थी और कारगिल युद्ध के दौरान अपनी उंगलियां गंवाने के बाद सेवानिवृत्त हुए थे। पाटिल ने बाद में कर्नाटक के बेलगाम में अपना व्यवसाय खोला।

कामथ ने अपने पोस्ट में लिखा है कि वास्तविक स्वतंत्रता प्राप्त करने की कुंजी संतुष्ट रहना है और पाटिल उस गुण का अवतार हैं।

कामथ ने पाटिल की दिनचर्या के बारे में बताते हुए कहा, “वह 70 साल के हैं, लेकिन दुकान के लिए किराने का सामान खरीदने के लिए विशेष रूप से विकलांगों के लिए अपने दशकों पुराने स्कूटर पर नियमित रूप से स्थानीय बाजार जाते हैं। उनकी एकमात्र मदद मेरी सास हैं, जो दुकान चलाने और घर संभालने में उनकी मदद करती हैं।”

कामथ की ऑनलाइन ब्रोकरेज फर्म को मिली अपार सफलता के बावजूद, उन्होंने कहा कि पाटिल नियमित रूप से काम पर जाना जारी रखते हैं। अपनी दुकान पर ‘लाभ मार्जिन’ के बारे में पूछताछ करते हुए, पाटिल ने ‘आंखों में चमक’ के साथ कामथ को बताया कि उन्हें चिक्की पर ‘25% मार्जिन मिला, जिसकी कीमत ₹200 है और प्रत्येक चिक्की ₹250 में बिकती है।’

युद्ध में अपनी अंगुलियां गंवाने के बाद भी कभी किसी चीज की ‘शिकायत’ न करने के लिए पाटिल की प्रशंसा करते हुए उन्होंने यह कहते हुए अपना पद समाप्त किया कि हर तरह से सक्रिय रहकर एक अच्छा जीवन सुनिश्चित किया जा सकता है।

“हालांकि, उन्होंने मुझे सरकारी नौकरी पाने के लिए मनाने की कोशिश की, जब मैंने उनसे 2007 में उनकी बेटी से शादी करने की अनुमति मांगी, जब मैं अभी भी संघर्ष कर रहा था,” उन्होंने मुस्कराहट वाले इमोजी के साथ जारी रखा।

जीवन में फिट रहने के लिए मुखर रहने वाले कामथ के अनुसार, पैसे से जीवन में संतुष्टि नहीं खरीदी जा सकती है और उनके ससुर इसके लिए आदर्श उदाहरण हैं।

“मैं स्वास्थ्य अवधि बढ़ाने या अंत तक एक अच्छा जीवन जीने के तरीके के बारे में सोच रहा था। मुझे कोई संदेह नहीं है कि उत्तर संतुष्ट रहना है और मानसिक और शारीरिक रूप से सक्रिय होना कभी बंद नहीं करना है। पैसा इसे नहीं खरीद सकता, और वह सबसे अच्छा उदाहरण है,” उन्होंने कहा।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

साईं पल्लवी का जन्मदिन: पुष्पा 2 और अधिक, प्रेमम अभिनेता की आने वाली फिल्मों पर एक नज़र

अभिनेता साई पल्लवी का जन्म 9 मई, 1992 को कोयम्बटूर, तमिलनाडु, भारत में, साई पल्लवी सेंथमारई कन्नन के रूप में हुआ था। तमिलनाडु के नीलगिरी में कोटागिरी से ताल्लुक रखने वाले साई अभी मलयालम, तमिल और तेलुगु सिनेमा में काम करते हैं। शिक्षा से चिकित्सक और पेशे से अभिनेता, साई […]

You May Like

Subscribe US Now