Google Pixel 7a बनाम Pixel 7: समान प्रदर्शन, अलग अनुभव

hulchal news
2 0
Read Time:5 Minute, 50 Second

Google Pixel 7a काफी हद तक कंपनी के अधिक महंगे Pixel 7 जैसा दिखता है जिसे 2022 में लॉन्च किया गया था। इतना ही नहीं, नवीनतम Pixel स्मार्टफोन भी समान हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर क्षमताओं से लैस है। Pixel 7a फिलहाल 39,9 रुपये में उपलब्ध है समान दिखने, लगभग समान हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर अनुभव के साथ, बहुत से उपयोगकर्ता दोनों के बीच चयन करते समय भ्रमित हो सकते हैं। आपके खरीदारी के विकल्प को आसान बनाने के लिए, यहां Pixel 7a और Pixel 7 के बीच एक विस्तृत तुलना की गई है, साथ ही इस बात का विस्तृत विश्लेषण किया गया है कि कई समानताएं होने के बावजूद वे एक-दूसरे के खिलाफ कैसे टिके रहते हैं। डिजाइन और निर्माण जबकि Google Pixel 7a, Pixel 7 के समान दिखता है, दोनों के बीच बहुत अंतर हैं। ग्

लास बैक पैनल के साथ आने वाले Pixel 7 के विपरीत, 7a में प्लास्टिक बैक है, जो इसे रोजमर्रा की वस्तुओं से खरोंच के लिए अतिसंवेदनशील बनाता है। जबकि Pixel 7 में पानी और धूल के प्रतिरोध के लिए IP68 रेटिंग है, Pixel 7a IP67 रेटिंग प्रदान करता है, जिसका अर्थ है कि Pixel 7a अपने महंगे समकक्ष के समान जलरोधी नहीं है। डिस्प्ले में बड़ा अंतर Pixel 7a और Pixel 7 में 90Hz AMOLED स्क्रीन है। हालाँकि, Pixel 7 में 6.3 इंच का बड़ा डिस्प्ले है जबकि Pixel 7a में 6.1 इंच का अधिक कॉम्पैक्ट पैनल है। यदि आप अधिक कॉम्पैक्ट फोन पसंद करते हैं, तो Pixel 7a पर विचार किया जा सकता है और इसके बड़े डिस्प्ले वाला 7 उन लोगों के लिए अधिक अनुकूल होगा जो बड़ी स्क्रीन पर बहुत सारी सामग्री स्ट्रीम करते हैं और गेम खेलते हैं।

अलग-अलग हार्डवेयर वाले एक जैसे दिखने वाले कैमरे हालाँकि Pixel 7a पर कैमरा ऐरे Pixel 7 के समान दिखता है, नया मॉडल नए और उच्च-रिज़ॉल्यूशन सेंसर का उपयोग करता है। जहां Pixel 7 में 50 MP का प्राइमरी वाइड-एंगल कैमरा है, वहीं Pixel 7a में 64 MP का वाइड-एंगल लेंस है। इसी तरह, Pixel 7a में भी 13 MP का अल्ट्रा-वाइड और एक सेल्फी कैमरा है, जो बड़े मॉडल पर 12 MP के अल्ट्रा-वाइड और 10.8 MP के सेल्फी कैमरे की तुलना में थोड़ा अधिक रिज़ॉल्यूशन प्रदान करता है। उच्च-रिज़ॉल्यूशन सेंसर का मतलब बेहतर तस्वीर की गुणवत्ता नहीं है और यही बात यहां भी लागू होती है। दोबारा, दोनों फोन सभी तीन कैमरों पर 4K रिज़ॉल्यूशन वीडियो तक शूट कर सकते हैं, और दोनों फोन सभी सॉफ्टवेयर क्षमताओं को साझा करते हैं, एक समान कैमरा उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करते हैं।

समान प्रसंस्करण शक्ति Pixel 7a और Pixel 7 एक ही Tensor G2 प्रोसेसर, 8 जीबी रैम और 128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज से संचालित हैं। दोनों फोन में एक सिंगल नैनो सिम कार्ड स्लॉट है और यह eSIM को भी सपोर्ट करता है। इसलिए, कनेक्टिविटी, मल्टी-टास्किंग और कम्प्यूटेशनल भारी गतिविधियों के मामले में, दोनों फोन एक समान उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करेंगे। चार्जिंग गति और बैटरी जीवन Pixel 7 और Pixel 7a में समान आकार की 4,300 mAh बैटरी है जो वायर्ड और वायरलेस चार्जिंग दोनों के लिए सपोर्ट के साथ है। हालाँकि, Pixel 7 7.5W तक की रिवर्स वायरलेस चार्जिंग क्षमताओं के साथ 20W तक वायर्ड और वायरलेस चार्जिंग प्रदान करता है। Pixel 7a बिना किसी रिवर्स वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के केवल 18W वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करता है।

सिद्धांत रूप में, Pixel 7a की थोड़ी छोटी स्क्रीन समान बैटरी होने के बावजूद Pixel 7 की तुलना में थोड़ी बेहतर बैटरी लाइफ देने में मदद कर सकती है। फैसला: Pixel 7 में थोड़ा सा किनारा है जिसे अनदेखा नहीं किया जा सकता है वर्तमान में, Pixel 7 की कीमत 49,999 रुपये है, जो इसे Pixel 7a की तुलना में 10,000 रुपये अधिक महंगा बनाता है। अतिरिक्त दस ग्रैंड के लिए, Pixel 7 में एक बड़ा डिस्प्ले है, और IP68 रेटिंग के साथ बेहतर बिल्ड क्वालिटी है। इसी तरह, सस्ता मॉडल होने के बावजूद, Pixel 7a का एक समान फॉर्म फैक्टर है और यह अधिक कॉम्पैक्ट भी है। यदि निर्माण की गुणवत्ता चिंता का विषय है, तो आपके पास इसकी भरपाई के लिए हमेशा एक मामला हो सकता है।

 

 

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

यूरोपा लीग सेमीफ़ाइनल कब, कहाँ देखना है

जुवेंटस के कोच मैसिमिलानो एलेग्री के पास गुरुवार को ट्यूरिन में सेविला के खिलाफ अपने यूरोपा लीग सेमीफाइनल के पहले चरण के लिए डिफेंडर ग्लीसन ब्रेमर के अपवाद के साथ चुनने के लिए पूरी ताकत वाली टीम होगी। 26 वर्षीय ब्राज़ीलियाई अंतरराष्ट्रीय जुवे के पिछले चार सीरी ए मैचों में […]

Subscribe US Now