मदर्स डे स्पेशल: सोने के लिए स्पा, तोहफे मां चाहती हैं अपनी तंदुरूस्ती के लिए

hulchal news
1 0
Read Time:8 Minute, 31 Second

“माँ, आप मदर्स डे के लिए क्या चाहती हैं?” मैंने अपनी माँ से पूछा। “आपकी खुशी,” उसने हर साल की तरह एक पूर्वानुमानित अंदाज में कहा। लेकिन अगर मेरी खुशी से उसका मानसिक स्वास्थ्य बेहतर होता है, तो क्यों नहीं? इस मदर्स डे, हम माताओं के विभिन्न वर्गों तक पहुंचे और उनसे स्वास्थ्य और तंदुरूस्ती के उपहारों के बारे में पूछा जिन्हें वे प्राप्त करना चाहेंगी। तो, प्रिय पाठकों, यदि आप कुछ अंतिम क्षणों में मदर्स डे पर उपहार देने के विचारों के लिए संघर्ष कर रहे हैं, तो हो सकता है कि आपको यहां कोई सुराग मिल जाए! हेल्थ शॉट्स ने माताओं की पसंद के आधार पर उपहार देने के विचारों की एक सूची तैयार की है, और वे काफी दिलचस्प हैं।

मातृ दिवस के लिए स्वस्थ उपहार मानसिक तंदुरूस्ती से लेकर शारीरिक तंदुरूस्ती तक – माताएं जो उपहार चाहती हैं, वह इस बात का स्पष्ट संकेत है कि आज की माताएं आत्म-देखभाल पर वह ध्यान दे रही हैं, जिसकी वह हकदार है। आइए उन्हें देखें! 1. मदर्स डे के लिए स्पा वाउचर जबकि आपका ‘हम’ समय बहुत अच्छा हो सकता है, हो सकता है कि आपकी माँ इस दिन कुछ ‘मैं’ समय पसंद करें। दो छोटी बच्चियों की मां 32 वर्षीय पारुल शर्मा त्रिखा कहती हैं कि स्पा जाना बहुत अच्छा होगा “क्योंकि हमें वास्तव में कुछ अकेले समय और विश्राम की आवश्यकता है”। 41 साल की प्रीति कन्नाथ की नज़र रोज़मर्रा के काम की सभी गांठों और जकड़न से छुटकारा पाने के लिए एक डीप मसाज कूपन पर है। उसे “अच्छी महक वाली क्रीम, नई नेल पॉलिश, फूल और एक हस्तनिर्मित कार्ड के साथ एक उपहार टोकरी भी बुरा नहीं लगेगा … क्योंकि कुछ चीजें वास्तव में मुझे खुशी देती हैं।”

इस मदर्स डे पर अपनी मां के लिए स्पा डेट प्लान करें! छवि सौजन्य: शटरस्टॉक अनुभा राजपाल रल्हन, जिनका एक 1.5 साल का बच्चा है, कहती हैं, “मेरे बेटे की देखभाल के दौरान आराम करने और तरोताज़ा होने के लिए एक स्पा डे सही रहेगा। एक बच्चे की मां के लिए बहुत जरूरी है।” 31 वर्षीया छवि कोहली भी सोचती हैं कि स्पा में जाना एक विचारशील मदर्स डे उपहार विचार है। दो साल के एक बच्चे की माँ कहती है, “मुझे यह अच्छा लगेगा क्योंकि यह एक बच्चे, घर और निश्चित रूप से पूर्णकालिक नौकरी की ज़िम्मेदारी उठाने के साथ आने वाले कुछ तनाव से राहत देगी।” खैर, ऐसे छोटे बच्चों वाली माताओं के लिए, हमें उम्मीद है कि पति इसे पढ़ रहे होंगे! 2. जिम की सदस्यता नई माताओं के लिए, मातृत्व को अपनाने से जीवन में काफी बदलाव आते हैं। भौतिक शरीर में एक बहुत ही स्पष्ट परिवर्तन है। शरीर, नया जीवन बनाने के बाद, पहले से अधिक वजन और चौड़ाई के साथ समाप्त हो जाता है। लेकिन माताएं धीरे-धीरे और लगातार फिटनेस के लिए अपने तरीके से काम कर सकती हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए कुछ महीने पहले बेटे को जन्म देने वाली टीना ओबेरॉय जिम की मेंबरशिप चाहती हैं! वह कहती हैं, “मैं अपने गर्भावस्था से पहले के आकार में वापस आना चाहती हूं।”

अधिक नई माताओं के लिए जो आकार में वापस आना चाहती हैं, यह देखें कि आप कब और कैसे प्रसवोत्तर अभ्यासों में शामिल होती हैं। 3. निर्बाध नींद छोटी खुशियाँ सबसे बड़ी होती हैं। इसके बारे में एक माँ से पूछो! जब हमने कुछ माताओं से मदर्स डे उपहार विचारों या मदर्स डे की गतिविधियों के बारे में पूछा, तो हमें यह मिला! फैशन डिजाइनर नित्या बिड़ला बजाज ने कहा, “मैं कुछ घंटों की बिना किसी बाधा के सोना चाहती हूं।” यहां तक ​​कि उन्नीका मन्हास, जो बच्चों के लिए हस्तनिर्मित जीवन शैली उत्पादों के ब्रांड का नेतृत्व करती हैं, ने बस इतना ही कहा: “शांतिपूर्ण नींद की एक रात”। प्रीती का कहना है कि एक सप्ताह के दिन एक मां को सोने देने का पारिवारिक फैसला खुशी देने वाला होगा। “परिवार के अन्य सदस्य आपके सभी सुबह के कामों को संभाल लेंगे और आप बिना घबराए अलार्म के उठेंगे,” वह आगे कहती हैं। नींद, वैसे, स्वास्थ्य के सबसे कम आंका जाने वाले पहलुओं में से एक है। अशांत नींद पैटर्न होने से मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य दोनों प्रभावित हो सकते हैं। इसलिए, यदि आप अपनी माँ को हर चीज से छुट्टी देने के लिए पर्याप्त हैं, तो उन्हें अच्छी नींद लेने में मदद करें!

अपनी माँ को गहरी नींद का उपहार दें। छवि सौजन्य: शटरस्टॉक 4. फिटनेस सहायक उपकरण अब यहाँ जीवन के लिए एक स्वस्थ उपहार है! गतिशीलता आपकी मां के दीर्घकालिक स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है। उसे अच्छे चलने या दौड़ने वाले जूतों की एक जोड़ी देने से वह बाहर निकलने और आगे बढ़ने के लिए प्रेरित होगा। एक धावक रचना कुछ भी चाहती है जो दौड़ने के लिए उसके प्यार को बढ़ा दे। कनिका छाबड़ा का कहना है कि दौड़ने के लिए नए स्पोर्ट्स शूज़ की एक जोड़ी प्राप्त करना उनके लिए दो कारणों से अच्छा होगा। “पहला फिटनेस है। और दूसरा प्रकृति के साथ अपना समय बिता रहा है। इसके अलावा, 33 वर्षीय हिना ननकानी शाहदादपुरी का कहना है कि एक फिटनेस ट्रैकर मदर्स डे के लिए एक उपयोगी स्वस्थ उपहार हो सकता है। यह उसे सचेत रूप से एक दिन में कम से कम 10,000 कदम चलने में मदद कर सकता है! 50 साल की उम्र में प्राची जैन ने हाल ही में जिम ज्वाइन किया है। वह “बॉडी बिल्डरों की तरह मट्ठा प्रोटीन का एक बॉक्स” उपहार में देना चाहती है! फिटनेस ट्रैकर या जूते उपहार में देने से आपकी मां को तंदुरूस्ती के प्रति प्रेरणा मिलेगी। छवि सौजन्य: शटरस्टॉक 5. माताओं के लिए मानसिक स्वास्थ्य उपहार एक सुखद आश्चर्य में, ऐसा प्रतीत हुआ कि माताओं को अपने स्वयं के मानसिक स्वास्थ्य की परवाह है। मेंहदी, जिसका एक 3.5 साल का बेटा है, वह बच्चों के लिए स्कूल के समय और कक्षा के कार्यक्रम में विस्तार चाहती है! अधिक गंभीर नोट पर, उसे लगता है कि एक आवश्यक तेल विसारक और ध्यान कुशन उसके तनाव के स्तर को कम करने में मदद करेगा।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पिछली रात बॉक्सिंग किसने जीती? KSI बनाम जो फोरनियर

केएसआई ने अपने प्रभावशाली रिकॉर्ड को बरकरार रखने के लिए रिंग में वापसी की, हालांकि उन्होंने ओवीओ एरिना में विवादास्पद परिस्थितियों में ऐसा किया। क्रॉसओवर स्टार ऑफ से प्रमुख था क्योंकि उसने अपने प्रतिद्वंद्वी, एक नाबाद पेशेवर और पूर्व WBA इंटरनेशनल लाइट हैवीवेट चैंपियन, जो फोरनियर के रूप में खुद […]

Subscribe US Now