आज पुस्तकालय में क्रॉल करें

hulchal news
1 0
Read Time:4 Minute, 38 Second

विलमिंगटन ईएम कूपर मेमोरियल लाइब्रेरी की निदेशक सामंथा बेयर, 7 मार्च को हार्पर ली की “टू किल ए मॉकिंगबर्ड” के साथ प्रस्तुत करती हैं, एक किताब जिसे अक्सर नस्लवाद पर अपनी टिप्पणी के लिए चुनौती दी गई है। (एंटरप्राइज फोटो – एंडी फ्लिन)
इस क्षेत्र में, हम भाग्यशाली हैं कि अविश्वसनीय पुस्तकालयों की कोई कमी नहीं है। आज शनिवार का दिन इनका आनंद लेने के लिए बहुत अच्छा समय है।
पूरे उत्तर देश में 28 से अधिक पुस्तकालय आज “लाइब्रेरी क्रॉल” में भाग ले रहे हैं, एक ऐसा आयोजन जो पाठकों को अपने स्थानीय पुस्तकालयों को फिर से खोजने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।
जो लोग लाइब्रेरी क्रॉल में भाग लेना चुनते हैं, उन्हें “लाइब्रेरी क्रॉल पासपोर्ट” मिलेगा और वे जिस भी लाइब्रेरी में जाते हैं, लाइब्रेरियन उनके पासपोर्ट पर मुहर लगाएगा। जो कोई भी कम से कम तीन पुस्तकालयों का दौरा करता है – उदाहरण के लिए सारनैक लेक फ्री लाइब्रेरी, लेक प्लेसिड पब्लिक लाइब्रेरी और गोफ-नेल्सन मेमोरियल लाइब्रेरी कहते हैं – स्थानीय लेखकों शेरी एम्सेल, जो ब्रुचैक, बेंजामिन गिरौक्स द्वारा पुस्तकों की एक टोकरी के लिए एक ड्राइंग में प्रवेश किया जाएगा। और केट मेसनर।
कुछ पुस्तकालयों, जैसे कीने वैली लाइब्रेरी में भी विशेष कार्यक्रमों की योजना बनाई जाती है; केवीएल सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक बैन्ड बुक ओपन हाउस की मेजबानी कर रहा है।
हमारे स्थानीय पुस्तकालय कई कारणों से एक महत्वपूर्ण संसाधन हैं।
क्लिंटन-एसेक्स-फ्रैंकलिन लाइब्रेरी सिस्टम के आधार पर, इस क्षेत्र के अधिकांश ग्रामीण हिस्सों में भी पाठक सीईएफ़एलएस कैटलॉग के माध्यम से अनुरोध करके कल्पना की जा सकने वाली किसी भी पुस्तक तक पहुँच सकते हैं, भले ही वह वर्तमान में उनके स्थानीय पुस्तकालय में स्थित न हो। और जैसा कि एंटरप्राइज़ ने हमारे 23 मई के संस्करण में “नो बुक बैन रिक्वेस्ट हियर” नामक कहानी के लिए रिपोर्टिंग की हमारी प्रक्रिया के माध्यम से जाना, त्रि-झीलों के पुस्तकालयों में ऐसी किताबें हैं जो देश के अन्य हिस्सों के कुछ स्कूलों और पुस्तकालयों से हटा दी गई हैं। संचलन से, जिसका अर्थ है कि यहां के निवासी वास्तव में जो चाहें पढ़ सकते हैं।
लेकिन कारण यह है कि पुस्तकालय हमारे समुदायों के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं, किताबों तक पहुंच से परे हैं। पुस्तकालय बैठक स्थान हैं, ऐसे स्थान जहां बच्चे अक्सर ट्यूशन या विशेष आयोजनों में भाग ले सकते हैं, और पुस्तकालय हमारे समाज के कई हिस्सों को नेविगेट करने के लिए आवश्यक तकनीक तक पहुंच प्रदान करते हैं: कंप्यूटर, इंटरनेट, प्रिंटर और फैक्स मशीन।
हम अपने पुस्तकालयों को हल्के में नहीं ले सकते। हमें सक्रिय रूप से उनका और उनके द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओं का समर्थन करने की आवश्यकता है। यदि किसी के पास कोई विशेष पुस्तक नहीं है जिसे वे ध्यान में रखकर पढ़ना चाहते हैं, तो यह “लाइब्रेरी क्रॉल” कार्यक्रम आपके स्थानीय पुस्तकालय की यात्रा करने, पुन: कनेक्ट करने और नया क्या है यह देखने का सही बहाना है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बढ़ते अपराध के विरोध में पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आप पार्टी का प्रदर्शन, गृह मंत्री तत्काल इस्तीफा दे-उत्तम जयसवाल

रायपुर। छत्तीसगढ़ आम आदमी पार्टी ने रायपुर राजधानी में बढ़ते आपराधिक कृत्यों को देखते हुए तथा तात्कालिक रूप से कल अश्वनी नगर डंगनिया में सिद्धार्थ नामक युवक को उसके प्रतिष्ठान से इनोवा में अपहरण कर कवर्धा में ले जाकर छोड़ने, 25 लाख रुपए से अधिक साइबर ऑनलाइन ठगी करने तथा […]

You May Like

Subscribe US Now