वनप्लस नॉर्ड 3 5जी रिव्यू: लेवलिंग अप

hulchal news
0 0
Read Time:16 Minute, 29 Second

वनप्लस नॉर्ड 3 5जी को आधिकारिक तौर पर भारत में नॉर्ड 2टी (रिव्यू) के उत्तराधिकारी के रूप में लॉन्च किया गया है। नए नॉर्ड फ्लैगशिप को उसके द्वारा प्रतिस्थापित मॉडल की तुलना में कागज पर बड़े पैमाने पर अपग्रेड मिलता है। वनप्लस ने मीडियाटेक की फ्लैगशिप-सीरीज़ SoC और वनप्लस 11 (रिव्यू) से एक प्राथमिक कैमरा सेंसर पैक किया है। Nord 3 में SuperVOOC चार्जिंग, दमदार बैटरी और 120Hz डिस्प्ले की पेशकश जारी है। हालाँकि, अपग्रेड पुराने मॉडल की तुलना में लागत में वृद्धि के साथ आते हैं।
ऑफर पर मौजूद सभी चीज़ों के साथ, क्या वनप्लस नॉर्ड 3 5G आपके पैसे के लिए सर्वोत्तम मूल्य प्रदान करता है? आपको यह पता लगाने में मदद के लिए यहां हमारी पूरी समीक्षा है।

वनप्लस नॉर्ड 3 5जी की भारत में कीमत
वनप्लस नॉर्ड 3 5जी को भारत में दो स्टोरेज ऑप्शन में लॉन्च किया गया है। बेस मॉडल 8GB रैम और 128GB स्टोरेज प्रदान करता है और इसकी कीमत रु। 33,999. हमारे पास समीक्षा के लिए जो वैरिएंट है वह 16GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ आता है, और इसकी कीमत रु। 37,999.
वनप्लस 11आर 5जी रिव्यू: फॉर्म में वापस
वनप्लस नॉर्ड 3 5जी डिजाइन और डिस्प्ले
वनप्लस नॉर्ड 3 5जी, अपने डिज़ाइन और रंग विकल्पों के साथ, वनप्लस नॉर्ड सीई 3 लाइट 5जी (रिव्यू) के प्रीमियम संस्करण जैसा दिखता है, जिसे इस साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया था। नए फोन में ग्लास बैक के लिए थोड़े घुमावदार किनारे हैं जो कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 है। हमारे पास मिस्टी ग्रीन रंग है जो काफी अच्छा दिखता है लेकिन चमकदार फिनिश के कारण उंगलियों के निशान और दाग आसानी से आकर्षित करता है। मुझे टेम्पेस्ट ग्रे रंग पसंद है, जिसमें मैट-टेक्सचर्ड फिनिश है। दोनों रंग विकल्प बुनियादी जल और धूल प्रतिरोध के लिए IP54 रेटिंग के साथ आते हैं, जो कि पिछले मॉडल में गायब था।
वनप्लस नॉर्ड 3 5जी में मैट फिनिश के साथ एक फ्लैट प्लास्टिक फ्रेम है। इसके दाईं ओर पंखे का पसंदीदा अलर्ट स्लाइडर और पावर बटन है। वॉल्यूम रॉकर बाईं ओर है। निचले किनारे पर यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, प्राइमरी स्पीकर ग्रिल, माइक्रोफोन और डुअल-सिम स्लॉट के लिए जगह है। शीर्ष पर, एक आईआर एमिटर भी है जिसका उपयोग आपके घर में उपकरणों को नियंत्रित करने के लिए किया जा सकता है।
वनप्लस नॉर्ड 3 5जी वनप्लस नॉर्ड 3 5जी
वनप्लस नॉर्ड 3 5जी में अलर्ट स्लाइडर की सुविधा जारी है
मुझे वनप्लस नॉर्ड 3 5जी का समग्र इन-हैंड अनुभव पसंद है। किनारों के चारों ओर रियर पैनल की हल्की वक्रता यह सुनिश्चित करती है कि गेम खेलने या लंबे समय तक फोन रखने पर फ्रेम बहुत तेज महसूस न हो। वजन वितरण भी अच्छा है और यह ऊपर से भारी नहीं लगता। स्पेक शीट के शौकीनों के लिए, Nord 3 5G का वजन 193.5 ग्राम है और मोटाई 8.15 मिमी है।

सामने की तरफ, हैंडसेट में 6.74-इंच का लंबा ‘सुपर फ्लूइड’ AMOLED डिस्प्ले है। थोड़े अधिक किफायती Realme 11 Pro+ 5G (रिव्यू) और Motorola Edge 40 (रिव्यू) के विपरीत, वनप्लस नॉर्ड 3 5G कर्व्ड-एज के बजाय एक फ्लैट डिस्प्ले प्रदान करता है। चिन सहित बेज़ेल्स काफी पतले हैं, जो अधिक स्क्रीन प्रदान करने में मदद करता है और एक इमर्सिव व्यूइंग अनुभव प्रदान करता है।
1.5K रेजोल्यूशन (2772×1240 पिक्सल) के साथ वनप्लस नॉर्ड 3 5जी के 10-बिट AMOLED पैनल पर देखी गई सामग्री क्रिस्प दिखती है। डिस्प्ले चमकीले रंग भी पैदा करता है, और नेटफ्लिक्स और अमेज़ॅन प्राइम वीडियो पर HDR10+ समर्थन के साथ, आपको गहरे काले रंग मिलते हैं। डुअल स्पीकर में डॉल्बी एटमॉस एन्हांसमेंट की सुविधा है और यह शानदार ध्वनि प्रदान करता है। वे एक छोटे से कमरे को भरने के लिए भी काफी तेज़ हो जाते हैं।
वनप्लस नॉर्ड 3 5जी 9 वनप्लस नॉर्ड 3 5जी
वनप्लस नॉर्ड 3 5G में काफी पतला चिन बेज़ल है
वनप्लस नॉर्ड 3 5G का डिस्प्ले 1,000Hz तक की टच सैंपलिंग दर प्रदान करता है और इसमें गतिशील 120Hz ताज़ा दर की सुविधा है। डिवाइस के साथ बिताए समय के दौरान, स्क्रॉल करते समय मुझे कोई हकलाहट नजर नहीं आई और एनिमेशन सहज लगे।

Nord 3 5G में एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर है जो फोन को प्रमाणित करने और अनलॉक करने में काफी तेज है, हालांकि मेरी पसंद के हिसाब से इसे थोड़ा नीचे रखा गया है। वैकल्पिक रूप से, आप प्रमाणीकरण के लिए कम सुरक्षित लेकिन अधिक सुविधाजनक एआई-आधारित चेहरा पहचान का उपयोग कर सकते हैं। वनप्लस नॉर्ड 3 5जी स्पेसिफिकेशन और सॉफ्टवेयर
वनप्लस नॉर्ड 3 5G में फ्लैगशिप-ग्रेड मीडियाटेक डाइमेंशन 9000 SoC मिलता है जो 4nm फैब्रिकेशन प्रोसेस पर आधारित है। SoC में माली G-710 GPU है और इसे 16GB तक LPDDR5X रैम के साथ 256GB UFS 3.1 स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। कोई माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट या हेडफोन जैक नहीं है। हैंडसेट आठ 5G बैंड, ब्लूटूथ 5.3 और वाई-फाई 6 कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है। वनप्लस नॉर्ड 3 5G में 5,000mAh की बैटरी है और 80W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलता है।
सॉफ्टवेयर के संदर्भ में, वनप्लस नॉर्ड 3 5जी एंड्रॉइड 13 पर आधारित ऑक्सीजन ओएस 13.1 को बूट करता है। वनप्लस की कस्टम स्किन निजीकरण और अनुकूलन विकल्पों का एक समूह पेश करने के लिए जानी जाती है। आप न केवल वॉलपेपर और थीम बदल सकते हैं बल्कि आइकन आकार, आकार और फ़ॉन्ट भी समायोजित कर सकते हैं। ऑक्सीजन ओएस 13.1 एंड्रॉइड के मटेरियल यू थीम को सपोर्ट करता है, जो आपको सिस्टम और यूआई रंगों को वॉलपेपर से मिलाने की अनुमति देता है। आप हमारी वनप्लस 11 समीक्षा देख सकते हैं, जहां हमने नए ऑक्सीजन ओएस 13 फीचर्स के साथ अपना अनुभव साझा किया है।

Nord 3 5G वनप्लस और ओप्पो ऐप्स के एक समूह के साथ प्रीलोडेड आता है, जैसे ज़ेन स्पेस, कम्युनिटी, ओ रिलैक्स, वनप्लस स्टोर, क्लोन फोन इत्यादि। इसमें नेटफ्लिक्स, अमेज़ॅन प्राइम वीडियो और जैसे बहुत कम प्रीइंस्टॉल्ड थर्ड-पार्टी ऐप्स हैं। स्पॉटिफाई करें।
वनप्लस नॉर्ड 3 5जी 2 वनप्लस नॉर्ड 3 5जी
वनप्लस नॉर्ड 3 5जी नवीनतम ऑक्सीजन ओएस 13 अपडेट पर चलता है।
वनप्लस ने द नॉर्ड 3 5जी के लिए तीन प्रमुख एंड्रॉइड अपडेट और चार साल के सुरक्षा पैच प्रदान करने का वादा किया है। यह किसी Nord स्मार्टफोन को लॉन्च के समय अब ​​तक मिला सबसे लंबा समर्थन है।

वनप्लस नॉर्ड 3 5जी परफॉर्मेंस और बैटरी लाइफ
वनप्लस नॉर्ड 3 5जी के साथ अपने समय के दौरान, मैंने डिवाइस पर अन्य नियमित कार्य करते हुए बहुत सारे गेम खेले। कम से कम यह कहा जाए तो अनुभव काफी तरल था। ऐप्स तेजी से लोड हुए और गेमिंग परफॉर्मेंस भी बेहतरीन रही। मैंने फोन पर बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (बीजीएमआई) और एस्फाल्ट 9: लीजेंड्स खेला, जो दोनों सुचारू रूप से चले। बीजीएमआई अल्ट्रा फ्रेमरेट के साथ अल्ट्रा एचडी ग्राफिक्स तक समर्थित है। हालाँकि, यदि आप एक्सट्रीम फ्रेम दर विकल्प का उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको ग्राफिक्स को एचडीआर पर सेट करना होगा।
Nord 3 5G के 16GB रैम वैरिएंट पर RAM प्रबंधन उत्कृष्ट था क्योंकि ऐप्स मेमोरी में बने रहे और वहीं से लोड होते रहे जहां मैंने उन्हें छोड़ा था। बेशक, बीजीएमआई जैसे भारी गेम थोड़ी देर बाद वापस स्विच करने पर पुनः लोड हो गए। लंबे समय तक गेम खेलने के दौरान कैमरा मॉड्यूल के आसपास का क्षेत्र थोड़ा गर्म हो गया लेकिन यह चिंताजनक नहीं था।
वनप्लस नॉर्ड 3 5G ने AnTuTu (v10) में 8,47,115 अंक हासिल किए, जो कि कम कीमत वाले पोको F5 (रिव्यू) से थोड़ा कम है, जिसने अपने स्नैपड्रैगन 7+ जेन 2 SoC के साथ 10,94,798 अंक हासिल किए। गीकबेंच 6 के सिंगल-कोर और मल्टी-कोर टेस्ट में फोन ने 863 और 2,978 अंक हासिल किए।
नया iQoo Neo 7 Pro (फर्स्ट इंप्रेशन) है जिसकी कीमत लगभग Nord 3 5G जितनी ही है। इसमें स्नैपड्रैगन 8+ Gen 1 SoC है और जब हम पूर्ण समीक्षा पर काम कर रहे हैं, तो Neo 7 Pro के हमारे प्रारंभिक AnTuTu परीक्षण ने 12,63,884 अंक का स्कोर दिया, जबकि, गीकबेंच 6 में इसने 1,727 और 4,459 अंक प्राप्त किए। सिंगल-कोर और मल्टी-कोर परीक्षण।
वनप्लस नॉर्ड 3 4 वनप्लस नॉर्ड 3 5जी
गेम खेलने के दौरान वनप्लस नॉर्ड 3 5जी गर्म नहीं होता है
बैटरी लाइफ के मामले में, वनप्लस नॉर्ड 3 5जी एक बार चार्ज करने पर पूरे दिन चल सकता है। मध्यम उपयोग वाले दिनों में मुझे औसत स्क्रीन-ऑन टाइम (एसओटी) लगभग आठ घंटे और 30 मिनट मिला। जिन दिनों मैं गेम खेलता था और फ़ोटो और वीडियो शूट करता था, SoT घटकर सात घंटे और 15 मिनट रह गया। हमारे एचडी वीडियो लूप टेस्ट में, Nord 3 5G लगभग 21 घंटे और 12 मिनट तक चला। बंडल किए गए एडाप्टर का उपयोग करके फोन को 1-100 प्रतिशत तक चार्ज होने में लगभग 40 मिनट का समय लगता है। वनप्लस नॉर्ड 3 5जी कैमरे
वनप्लस नॉर्ड 3 5जी में पीछे की तरफ ट्रिपल-कैमरा सेटअप है। इसमें ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन (OIS) के साथ 50-मेगापिक्सल Sony IMX890 प्राइमरी कैमरा, 8-मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड कैमरा और 2-मेगापिक्सल मैक्रो कैमरा शामिल है।
प्राइमरी कैमरे का दिन के उजाले में प्रदर्शन काफी प्रभावशाली है। आपको अच्छी डिटेल्स और डायनामिक रेंज मिलती है और रंग जीवंत दिखते हैं। यह तब भी कुछ विस्तृत और रंग-सटीक शॉट्स लेने में कामयाब रहा, जब बाहर काफी बादल छाए हुए थे या बारिश हो रही थी।

वनप्लस नॉर्ड 3 5जी प्राथमिक कैमरा नमूने (बड़ा आकार देखने के लिए टैप करें)
अजीब तरह से, कैमरा ऐप में फोटो मोड मानव त्वचा टोन पर कुछ गुलाबी रंग जोड़ता है। दूसरी ओर पोर्ट्रेट मोड शॉट्स त्वचा की टोन को सही करते हुए अच्छा बैकग्राउंड ब्लर प्रदान करते हैं। कम रोशनी में, हाइलाइट्स और छाया के बीच एक्सपोज़र का अच्छा संतुलन होता है। यहां अच्छी बात यह है कि रात का आसमान गहरा नीला नहीं, बल्कि स्लेटी दिखता है। अब तक, वनप्लस नॉर्ड 3 का प्राथमिक कैमरा प्रदर्शन सबसे अच्छे में से एक है जो मैंने इस सेगमेंट में देखा है।
वनप्लस नॉर्ड 3 5जी कैमरा नमूने (शीर्ष पंक्ति: पोर्ट्रेट मोड, फोटो मोड; निचली पंक्ति: कम रोशनी वाले कैमरा नमूने)
हालाँकि, अल्ट्रा-वाइड कैमरा काफी औसत है। शुरुआत के लिए, थोड़े ठंडे टोन वाले मुख्य कैमरे की तुलना में रंग का तापमान अलग होता है। जैसा कि अपेक्षित था, विवरण कमज़ोर हैं, विशेषकर विकृत किनारों के आसपास। 16 मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरे की डेलाइट परफॉर्मेंस कीमत के हिसाब से अच्छी है। इसमें अधिकांश समय मानव त्वचा का रंग सही रहता है और पोर्ट्रेट मोड में धुंधलापन भी प्राकृतिक दिखता है।
वनप्लस नॉर्ड 3 5जी कैमरा सैंपल (ऊपरी पंक्ति: अल्ट्रा-वाइड; निचली पंक्ति: फ्रंट कैमरा)
वनप्लस नॉर्ड 3 5जी से रिकॉर्ड किए गए वीडियो कीमत के हिसाब से काफी प्रभावशाली हैं। रियर कैमरा 4K 60fps तक वीडियो कैप्चर कर सकता है। डायनामिक रेंज का प्रदर्शन काफी अच्छा है और रंग भी, जो प्राकृतिक के करीब हैं। फ्रंट कैमरे को 1080p 30fps की सेगमेंट-मानक वीडियो रिकॉर्डिंग सीमा मिलती है, जो प्राकृतिक रंगों और प्रचलित गतिशील रेंज प्रदर्शन के साथ काफी ठीक है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मुख्यमंत्री द्वारा गांवों में 6 से 17 जुलाई तक ‘रोका-छेका’ करने की अपील

मुनादी कराने तथा गौठानों में पशुओं के लिए चारे-पानी की व्यवस्था कराने का आग्रह गोधन न्याय योजना: हितग्राहियों के खाते में 18.47 करोड़ रूपए की राशि का ऑनलाईन अंतरण वन विभाग और स्व-सहायता समूहों द्वारा हरेली के लिए तैयार कराई जा रही हैं गेड़ियां: निर्धारित शुल्क पर खरीदी जा सकेंगी […]

You May Like

Subscribe US Now