देश के ट्रकों में भी मिलेगा कार जैसा केबिन, सरकार ने मसौदा अधिसूचना को दी मंजूरी

hulchal news
1 0
Read Time:3 Minute, 3 Second

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को कहा कि ट्रकों के केबिन में एयर कंडीशनिंग सिस्टम लगाए जाने को अनिवार्य करने के लिए मसौदा अधिसूचना को मंजूरी दे दी गई है. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट किया, तैयार किए गए मसौदे में एन2 और एन3 श्रेणियों के तहत ट्रक शामिल हैं.

केंद्रीय सड़क, परिवहन और राजमार्ग मंत्री ने कहा “N2 और N3 कैटेगरी से संबंधित ट्रकों के केबिन में एयर कंडीशनिंग सिस्टम के इंस्टॉलेशन को अनिवार्य करने के लिए मसौदा अधिसूचना को मंजूरी दे दी गई है. ट्रक चालक सड़क सुरक्षा सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं.” गडकरी ने कहा, ये निर्णय ट्रक ड्राइवरों के लिए आरामदायक कामकाजी स्थितियां प्रदान करने में एक महत्वपूर्ण माइलस्टोन साबित होगा, जिससे उनकी दक्षता में सुधार होगा और ड्राइवर की थकान की समस्या का समाधान होगा.

2025 तक ट्रक के केबिन में एसी अनिवार्य

कुछ दिनों पहले ही केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा था कि 2025 तक ट्रक चालक दल के लिए एसी कंपार्टमेंट होना जरूरी होगा. एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नितिन गडकरी ने कहा था, ऑटो निर्माताओं को जल्द ही ट्रकों के चालक केबिन के अंदर एयर कंडीशनर स्थापित करना होगा. केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री ने एक कार्यक्रम में कहा, आज इस कार्यक्रम में आने से पहले, मैंने उस फाइल पर हस्ताक्षर किए हैं जो ट्रक चालक कंपार्टमेंट में एयर कंडीशनिंग को अनिवार्य करती है. हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि ट्रक चलाने वाले लोगों को अच्छी तरह से लिया जाए.

नितिन गडकरी ने कार्यक्रम में ट्रक चालकों को लेकर चिंता जताते हुए कहा, हमारे ड्राइवर 43.47 डिग्री के कठोर तापमान में वाहन चलाते हैं और हमें ड्राइवरों की स्थिति की कल्पना करनी चाहिए. मैं मंत्री बनने के बाद एसी केबिन पेश करने का इच्छुक था. लेकिन कुछ लोगों ने इसका विरोध करते हुए कहा कि ट्रकों की लागत बढ़ जाएगी. आज, मैंने फाइल पर हस्ताक्षर किए हैं कि सभी ट्रक केबिन एसी केबिन होंगे.

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

42 साल के हुए धोनी, बतौर कप्तान और बल्लेबाज ऐसा रहा माही का आंकड़ा ...

महेंद्र सिंह धोनीआज अपना 42वां जन्मदिन मना रहे हैं. धोनी ने साल 2020 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहे दिया था. धोनी भारत को तीन ICC ट्रॉफी जिताने वाले इकलौते कप्तान हैं. धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने साल 2007 में अपना पहला आईसीसी ट्रॉफी हासील किया था. बता […]

You May Like

Subscribe US Now