बजट से पूर्व महंगाई का तड़का, LPG गैस सिलेंडर के बढ़े दाम, चेक करें नए भाव

hulchalnews
1 0
Read Time:2 Minute, 41 Second

LPG PRICE: फरवरी महीने के पहले दिन ही आम आदमी को महंगाई का बड़ा झटका लगा है। सरकारी तेल कंपनियों ने 1 फरवरी 2024 को गैस सिलेंडर के नए रेट जारी कर दिए हैं। IOCL की वेबसाइट के अनुसार, 19 किलोग्राम वाले कॉमर्शियल गैस सिलेंडर के दामों में 14 रुपये रुपये का इजाफा किया गया है, जिसके बाद दिल्ली में 19 किलोग्राम वाले सिलेंडर की कीमतें बढ़कर 1769.50 रुपये हो गई है। खास बात ये है कि आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अंतरिम बजट पेश करेंगी। लेकिन इस बीच कॉमर्शियल सिलेंडर के दामों में इजाफा होना शुभ संकेत नही है।

नई कीमतों के बाद अब देश के प्रमुख महानगरों में LPG सिलेंडर के दाम निम्नलिखित हैं

मुंबई में 1723.50 रुपए

चेन्नई में 1937 रुपए

दिल्ली में 1769.50 रुपए

कोलकाता में 1887.00 रुपए

बजट से राहत की उम्मीद

वहीं, घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतें पहले की तरह ही जस की तस बनी हुई है। आज वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का आखिरी बजट (Budget 2024) पेश करने जा रहा है, हालाँकि यह अंतरिम बजट होगा। और आज के ही दिन एलपीजी सिलेंडर के दामों को बढ़ा दिया गया है। यह छठी बार होगा, जब सीतारमण बजट पेश करेंगी। इस बजट में उम्मीद की जा रही है कि चुनावी साल होने के कारण बजट लोकलुभावन जरूर हो सकता हैं, लेकिन देखने वाली बात यह होगी कि वित्तमंत्री के पिटारे से क्या निकलता है।

पिछले माह सरकार ने दी थी राहत

पिछले माह सरकार ने नए साल पर दाम कम करते हुए ने 19 किलो के कमर्शियल सिलेंडर पर मामूली राहत प्रदान की थी। इसके बाद सिलेंडर 4.50 रुपए तक सस्ता हो गया था, लेकिन आज फिर से दामों में वृद्धि होने से आम आदमी को महंगाई का बोझ उठाना पड़ेगा। हालाँकि, घरेलू सिंलेडर के दामों में कोई बदलाव नही हुआ है। जिससे घरेलू उपभोक्ताओं के लिए राहत भरी खबर हैं।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सरकार का एप्लिकेशन जो दिलाएगा अननोन कॉल्स से राहत

लोगों के फोन पर कई बार बहुत सारे अनवांटेड कॉल्स आते है, जो उन्हें काफी परेशान कर देते हैं. ऐसे कॉल और एसएमएस न सिर्फ परेशान करते हैं, बल्कि प्राइवेसी का भी उल्लंघन करते हैं. अगर आप इन कॉल्स को बंद करना चाहते हैं तो यहां आपको पूरी जानकारी मिलेगी. […]

You May Like

Subscribe US Now