Yuzvendra Chahal के सिर सजी पर्पल कैप, जानें ऑरेंज कैप में क्या हुआ बदलाव?

hulchalnews
0 0
Read Time:3 Minute, 50 Second

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। IPL 2023 Orange & Purple Cap 2023 इंडियन प्रीमियर लीग के 56वें मैच में राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच ईडन गार्डन्स मैदान पर खेला गया। इस मैच में राजस्थान टीम की तरफ से पहले लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए केकेआर टीम की कमर तोड़ दी और 4 विकेट चटकाकर इतिहास रच दिया। इस तरह केकेआर टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 149 रन ही बना सकी।

150 रन का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स की तरफ से युजवेंद्र चहल ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 98 रन बनाए और आईपीएल इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने में अपना नाम दर्ज कराया। जायसवाल की पारी के दम पर राजस्थान टीम ने 13.1 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल किया। इस मैच के बाद ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस में बड़ा उलटफेर देखने को मिला। आइए जानते हैं इस आर्टिकल के जरिए।

ऑरेंज कैप पर कब्जा करने पर बनी Yashasvi Jaiswal की नजरें

राजस्थान रॉयल्स बनाम केकेआर मैच के बाद ऑरेंज कैप में बदलाव हुआ है, लेकिन ऑरेंज कैप अभी भी फाफ डुप्लेसी Faf Du Plessis) के सिर पर सजी हुई है। आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने आईपीएल 2023 में अब तक खेले 11 मैचों में कुल 576 रन बना चुके हैं।

वहीं, केकेआर के खिलाफ 98 रनों की आतिशी पारी खेलने के बाद यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) दूसरे स्थान पर मौजूद हैं। उन्होंने 12 मैचों में 575 रन बना लिए हैं। ऐसे में फाफ डुप्लेसी से वह महज एक कदम दूर हैं। शुभमन गिल ने 11 मैचों में 469 रन बनाए है। इसके साथ ही शुभमन अभी तीसरे नंबर पर काबिज हैं। डेवोन कॉनवे 12 मैच में 468 रन जड़कर चौथे और विराट कोहली 420 रन के साथ पांचवें नंबर पर मौजूद हैं।
IPL 2023 Purple Cap: Yuzvendra Chahal के सिर सजीन पर्पल कैप

पर्पल कैप राजस्थान रॉयल्स के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के सिर सज रही है। युजवेंद चहल ने केकेआर के खिलाफ 4 विकेट लेकर आईपीएल इतिहास में सबसे सफल गेंदबाज का टैग अपने नाम दर्ज किया। शमी ने आईपीएल 2023 में कुल 12 मैच खेलते हुए 21 विकेट चटका लिए हैं।

6,6,4,4,2,4… Yashasvi Jaiswal ने KKR के कप्‍तान की बजाई बैंड, पहले ओवर में किया धुआं, धुआं…

वहीं, मोहम्मद शमी दूसरे स्थान पर 19 विकेट के साथ मौजूद हैं। राशिद खान भी 19 विकेट के साथ तीसरे नंबर पर काबिज हैं। तुषार देशपांडे 19 विकेट लेकर पर्पल कैप की रेस में चौथे पायदान पर मौजूद हैं। पीयूष चावला 17 विकेट चटकाने के बाद पांचवें नंबर पर मौजूद हैं। वहीं, वरुण चक्रवर्ती की पांचवें से छठे नंबर पर खिसक गए है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

वेस्ट हैम यूनाइटेड बनाम एजेड अल्कमार - फुटबॉल मैच रिपोर्ट - 12 मई, 2023 - ईएसपीएन

वेस्ट हैम युनाइटेड ने गुरुवार को अपने यूरोपा कॉन्फ्रेंस लीग सेमीफाइनल के पहले चरण में हाफ टाइम तक पिछड़ने के बाद नीदरलैंड के एजेड अलकमार को 2-1 से हराकर सैद बनारमा और माइकल एंटोनियो के गोल की मदद से वापसी की। प्रीमियर लीग पक्ष अब 1976 के बाद से पहले […]

You May Like

Subscribe US Now