चेन्नई सुपरकिंग्स प्लेऑफ में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनी, दिल्ली को 77 रन से हराया

hulchalnews
1 0
Read Time:9 Minute, 45 Second

चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 77 रन से हरा दिया है और प्लेऑफ में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनी है। चेन्नई ने 14 लीग मैच में आठ जीत और एक बेनतीजा मैच के साथ 17 अंक हासिल किए हैं। वहीं, दिल्ली की टीम पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई थी। इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 223 रन बनाए। इसके जवाब में दिल्ली की टीम 146 रन ही बना सकी और मैच 77 रन से हार गई।
चेन्नई ने दिल्ली को हराया
चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 77 रन से हरा दिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई की टीम ने तीन विकेट पर 223 रन बनाए थे। डेवोन कॉन्वे ने 87 और ऋतुराज गायकवाड़ ने 79 रन की पारी खेली थी। इसके जवाब में दिल्ली की टीम 146 रन ही बना सकी। चेन्नई के लिए गेंद के साथ दीपक चाहर ने तीन विकेट लिए। मथीशा पाथिराना और महेश तीक्ष्णा ने दो-दो विकेट लिए। कप्तान वॉर्नर ने 86 रन बनाए। इस जीत के साथ ही चेन्नई प्लेऑफ में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई है। चेन्नई ने लीग स्टेज में 17 अंक हासिल किए हैं। अब यह टीम दूसरे या तीसरे स्थान पर रहकर प्लेऑफ में अगला मैच खेलेगी। अब चेन्नई के खिलाड़ी दुआ करेंगे कि लखनऊ अपना आखिरी मैच हार जाए। इस स्थिति में चेन्नई दूसरे स्थान पर रहकर पहला क्वालिफायर खेलेगी और इस टीम को फाइनल में पहुंचने के दो मौके मिलेंगे।
DC vs CSK Live Score: दिल्ली का नौवां विकेट गिरा
146 रन के स्कोर पर दिल्ली का नौवां विकेट गिरा है। कुलदीप यादव खाता खोले बिना पहली ही गेंद पर आउट हो गए। तीक्ष्णा ने उन्हें विकेटों के सामने फंसाया। अब एनरिच नोर्त्जे के साथ चेतन साकरिया क्रीज पर हैं। तीक्ष्णा के पास हैट्रिक पूरी करने का मौका है।
DC vs CSK Live Score: दिल्ली का आठवां विकेट गिरा
146 रन पर दिल्ली का आठवां विकेट गिरा है। ललित यादव 12 गेंद में छह रन बनाकर आउट हो चुके हैं। महेष तीक्ष्णा ने उन्हें मोईन अली के हाथों कैच कराया। अब दिल्ली की हार तय हो चुकी है। इस मैच में सिर्फ औपचारिकता बाकी है।
DC vs CSK Live Score: दिल्ली का सातवां विकेट गिरा
144 रन के स्कोर पर दिल्ली की टीम का सातवां विकेट गिरा है डेविड वॉर्नर 58 गेंद पर 86 रन बनाकर आउट हो चुके हैं। मथीशा पाथिराना ने उन्हें ऋतुराज गायकवाड़ के हाथों कैच कराया। वॉर्नर ने अपनी पारी में सात चौके और पांच छक्के लगाए। अब ललित यादव के साथ एनरिच नोर्त्जे क्रीज पर हैं। 19 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर सात विकेट पर 146 रन है। चेन्नई की टीम बड़ी जीत की दहलीज पर पहुंच चुकी है।
131 रन के स्कोर पर दिल्ली का छठा विकेट गिरा है। अमन खान नौ गेंद में सात रन बनाकर आउट हो चुके हैं। पाथिराना ने उन्हें मोईन अली के हाथों कैच कराया। अब डेविड वॉर्नर के साथ ललित यादव क्रीज पर हैं। 17 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर छह विकेट पर 137 रन है। 109 रन के स्कोर दिल्ली की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी है। अक्षर पटेल आठ गेंद में 15 रन बनाकर आउट हुए। दीपक चाहर ने उन्हें ऋतुराज गायकवाड़ के हाथों कैच कराया। अक्षर ने अपनी पारी में एक चौका और एक छक्का लगाया। 14 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर पांच विकेट पर 110 रन है। चार विकेट के नुकसान पर दिल्ली का स्कोर 100 रन के पार जा चुका है। डेविड वॉर्नर और अक्षर पटेल की जोड़ी क्रीज पर है। दोनों तेज गति से रन बना रहे हैं। इन दोनों ने रवींद्र जडेजा के एक ओवर में 23 रन बटोर और दिल्ली का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया। 13 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर चार विकेट पर 107 रन है।
75 रन के स्कोर पर दिल्ली कैपिटल्स का चौथा विकेट गिरा है। यश ढुल 15 गेंद में 13 रन बनाकर आउट हो चुके हैं। रवींद्र जडेजा ने उन्हें तुषार देशपांडे के हाथों कैच कराया। अब डेविड वॉर्नर और अक्षर पटेल क्रीज पर हैं। 11 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर चार विकेट पर 76 रन है। दिल्ली के कप्तान डेविड वॉर्नर ने 32 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है। उन्होंने अपनी पारी में अब तक चार चौके और तीन छक्के लगाए हैं। उनकी शानदार पारी के चलते दिल्ली का स्कोर 70 रन के पार जा चुका है। हालांकि, मैच में दिल्ली की टीम पिछड़ रही है।
तीन विकेट के नुकसान पर दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर 50 रन के पार जा चुका है। कप्तान डेविड वॉर्नर के साथ यश ढुल क्रीज पर हैं। दोनों के बीच अच्छी साझेदारी हो चुकी है और ये दोनों बड़ी पारियां खेलकर अपनी टीम को लक्ष्य के करीब ले जाना चाहेंगे। 10 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर तीन विकेट पर रन है। 26 रन के स्कोर पर ही दिल्ली की टीम का तीसरा विकेट गिरा है। राइली रूसो खाता खोले बिना आउट हो चुके हैं। उन्हें पहली ही गेंद पर दीपक चाहर ने क्लीन बोल्ड किया। उन्होंने एक ही ओवर में दो विकेट लेकर दिल्ली को मैच में पीछे ढकेल दिया है। अब दिल्ली के लिए 224 रन के लक्ष्य का पीछा करना बेहद मुश्किल होगा। पावरप्ले खत्म होने के बाद दिल्ली का स्कोर 34/3 है। डेविड वॉर्नर के साथ यश ढुल क्रीज पर हैं।
26 रन के स्कोर पर दिल्ली का दूसरा विकेट गिरा है। फिलिप सॉल्ट छह गेंद में तीन रन बनाकर आउट हो चुके हैं। दीपक चाहर ने उन्हें अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच कराया। 224 रन के बड़े स्कोर का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत खराब रही है। पांच रन के स्कोर पर टीम का पहला विकेट गिरा है। पृथ्वी शॉ सात गेंद में पांच रन बनाकर आउट हो चुके हैं। तुषार देशपांडे ने उन्हें अंबाती रायुडू के हाथों कैच कराया। अब डेविड वॉर्नर के साथ फिलिप सॉल्ट क्रीज पर हैं। दो ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर एक विकेट पर छह रन है।
224 रन के विशाल स्कोर का पीछा करते हुए दिल्ली की बल्लेबाजी शुरू हो चुकी है। डेविड वॉर्नर और पृथ्वी शॉ की सलामी जोड़ी क्रीज पर है। चेन्नई के लिए दीपक चाहर ने पहला ओवर किया। एक ओवर का खेल होने के बाद दिल्ली का स्कोर बिना किसी नुकसान के पांच रन है। पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स टीम ने तीन विकेट खोकर 223 रन बनाए हैं। चेन्नई के लिए सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने 79 और डेवोन कॉन्वे ने 87 रन की पारी खेली। अंत में शिवम दुबे ने 22 और रवींद्र जडेजा ने 20 रन की तेज तर्रार पारियां खेलीं। दिल्ली के लिए खलील अहमद, एनरिच नोर्त्जे और चेतन साकरिया ने एक-एक विकेट लिए। दिल्ली की टीम के लिए 224 रन के लक्ष्य का पीछा करना मुश्किल होगा।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

LIC को हुआ सबसे ज्यादा नुकसान!

हिंडेनबर्ग रिपोर्ट (Hindenburg Report) और अदाणी के शेयरों में गिरावट से पहले 1 मार्च 2020 से 31 दिसंबर 2022 के बीच अदाणी एनर्जी लिमिटेड (Adani Energy Ltd) के शेयरों के चार पैच में विश्लेषण से पता चला है कि इससे सबसे ज्यादा नुकसान सरकार की कंपनी, एलआईसी को हुआ है. […]

You May Like

Subscribe US Now