ऑरेंज कैप की रेस में कोहली से आगे निकले शुभमन गिल, जानें किसके पास पर्पल कैप

hulchal news
1 0
Read Time:4 Minute, 4 Second

IPL 2023 Orange Purple Cap आईपीएल 2023 में शनिवार को दो बड़े मुकाबले खेले गए। दिन के पहले मैच में मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को हार का स्वाद चखाया। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को गुजरात टाइटंस ने 6 विकेट से हराया।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल 2023 में शनिवार को दो बड़े मुकाबले खेले गए। दिन के पहले मैच में मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को धूल चटाई। वहीं, दूसरे मैच में गुजरात टाइटंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 6 विकेट से हार का स्वाद चखाया। मुंबई ने अपनी जीत और आरसीबी की हार के साथ ही प्लेऑफ का टिकट भी हासिल कर लिया।

मुंबई ने दर्ज की धमाकेदार जीत

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ करो या मरो मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने जोरदार प्रदर्शन किया। कैमरून ग्रीन ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए शतकीय पारी खेली, जिसके दम पर पांच बार की चैंपियन ने सनराइजर्स हैदराबाद से मिले 201 रन के लक्ष्य को हंसते-खेलते हासिल कर लिया। हैदराबाद की तरफ से मयंक अग्रवाल ने 83 रन की शानदार पारी खेली।

आरसीबी के हाथ लगी हार

गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेले गए अहम मुकाबले में आरसीबी की टीम जीत दर्ज नहीं कर सकी। पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर ने स्कोर बोर्ड पर 5 विकेट खोकर 197 रन स्कोर बोर्ड पर लगाए। टीम की ओर से विराट कोहली ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए आईपीएल 2023 में लगातार दूसरा शतक जमाया। हालांकि, कोहली के शतक पर शुभमन गिल की नाबाद शतकीय पारी भारी पड़ी और गुजरात ने 198 रन के लक्ष्य को आखिरी ओवर की पहली गेंद पर हासिल कर लिया।

ऑरेंज कैप की रेस में कोहली से आगे निकले गिल

ऑरेंज कैप फाप डुप्लेसी के सिर की शोभा बढ़ा रही है। डुप्लेसी ने गुजरात के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 28 रन की शानदार पारी खेली। इस सीजन डुप्लेसी ने 14 मैचों में 730 रन बनाए। शुभमन गिल 104 रन की बेहतरीन पारी खेलने के बाद ऑरेंज कैप की रेस में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। गिल 14 मैचों में 680 रन जड़ चुके हैं। वहीं, विराट कोहली शतक जमाने के साथ ही इस लिस्ट में 639 रन के साथ तीसरे नंबर पर काबिज हैं। यशस्वी जायसवाल 625 रन के साथ चौथे और डेवोन कॉनवे 585 रन बनाकर पांचवें नंबर पर मौजूद हैं।

शमी के पास पर्पल कैप

गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का पर्पल कैप पर कब्जा बरकरार है। शमी इस सीजन खेले 14 मैचों में 24 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। वहीं, राशिद खान भी 24 विकेट लेकर दूसरे नंबर पर काबिज हैं। युजवेंद्र चहल 21 विकेट लेकर तीसरे पायदान पर हैं, जबकि पीयूष चावला 20 विकेट झटककर चौथे नंबर पर हैं। वरुण चक्रवर्ती 14 मैचों में 20 विकेट लेकर पर्पल कैप की रेस में पांचवें नंबर पर हैं।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हैदरी मस्जिद ट्रस्ट में मुतवल्ली चुनाव 11 जून को होगी

रायपुर। शिया असना अशरी मोमिन जमात मोमिन पारा रायपुर के मुतवल्ली पद का चुनाव 11 जून को होगी। छत्तीसगढ़ राज्य वक्फ बोर्ड द्वारा अधिकृत चुनाव संचालन कमेटी के संयोजक सेवानिवृत उप पुलिस अधीक्षक जनाब शोएब अहमद खान ने मोबाईल पर हुई चर्चा अनुसार बताया कि 25 मई को सुबह 11 […]

You May Like

Subscribe US Now