ऑस्ट्रेलिया विन डब्ल्यूटीसी फाइनल 2023: पैट कमिंस एंड कंपनी ने भारत को 209 रनों से हराया, सभी विश्व खिताब जीतने वाली पहली टीम बनी

hulchal news
1 0
Read Time:3 Minute, 23 Second

भारत का ICC खिताब 2013 से सूखा जारी है क्योंकि रविवार (11 जून) को लंदन के ओवल में ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में 209 रन से हार का सामना करना पड़ा। टॉस जीतने और इंग्लैंड में ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित करने के बावजूद, भारत ने पहली पारी में 469 रन बनाए, जो अंततः दोनों पक्षों के बीच का अंतर साबित हुआ। ट्रेविस हेड (163) और स्टीव स्मिथ (121) ने ऑस्ट्रेलिया के लिए शानदार शतक बनाए और यहां तक ​​कि मोहम्मद सिराज ने चार विकेट लेने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया दी गई परिस्थितियों में एक शानदार स्कोर बनाने में सफल रहा।
जवाब में, अजिंक्य रहाणे के 89 और शार्दुल ठाकुर के 51 रन के दम पर टीम इंडिया केवल यह सुनिश्चित करने में सफल रही कि वे फॉलो-ऑन मार्क को पार कर 296 पोस्ट कर लें। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस 83 रन देकर 3 के आंकड़े के साथ स्टैंड आउट थे। ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए पहली पारी में गेंदबाज। दूसरी पारी में, ऑस्ट्रेलिया ने 270/8 पर अपनी पारी घोषित की, जिसमें एलेक्स केरी 66 रन बनाकर नाबाद रहे। जबकि भारत को जीत के लिए 444 रनों की आवश्यकता थी, जिस तरह की शुरुआत उन्होंने की थी, ऐसा लग रहा था कि मैच तार-तार हो जाएगा जब भारत अंतिम दिन जीत के लिए 280 रनों की जरूरत के साथ 164/3 पर दिन 4 समाप्त हुआ और दोनों नाबाद बल्लेबाज विराट कोहली और रहाणे अच्छे दिख रहे थे।
हालांकि, पांचवें दिन का खेल शुरू होने के बाद कोहली और रवींद्र जडेजा एक ही ओवर में आउट हो गए, जिसके बाद टीम इंडिया के बल्लेबाज संभल नहीं पाए। पिच पर भारतीय बल्लेबाजों के कुछ संदिग्ध स्ट्रोक थे, लेकिन फिर भी मेन इन ब्लू ने पहले सत्र में ही अपने सभी शेष 7 विकेट गंवा दिए। नाथन लियोन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरी पारी में गेंदबाजों की पसंद के रूप में 41 रन देकर 4 विकेट लिए, जिससे ऑस्ट्रेलियाई टीम ने रोहित को 4 दिन की शुरुआत में आउट करने के अलावा भारतीय पूंछ को साफ करने में मदद की।
इस जीत के परिणामस्वरूप, कंगारू अब एकदिवसीय विश्व कप, टी20 विश्व कप, चैंपियंस ट्रॉफी और डब्ल्यूटीसी सहित सभी आईसीसी खिताब जीतने वाली दुनिया की पहली टीम बन गई है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सब कुछ देखने के बाद भी भाजपा नेता और संगठन ने गंधारी की तरह आंखों पर बाध रखी है पट्टी

भाजपा रायपुर जिला ग्रामीण में एक व्यापारी नेता के खिलाफ,कार्यकर्ताओं ने फुका विरोध का बिगुल …. आवाज दूर तक जाएगी रायपुर.  छत्तीसगढ़ में फिर से भाजपा की सरकार बनाने के लिए, प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव संगठन के साथ मिलकर मेहनत कर एक-एक सीट जीतने के लिए […]

You May Like

Subscribe US Now