एलिसे पेरी एक और एशेज प्रदर्शनी प्रदान करती है

hulchal news
1 0
Read Time:6 Minute, 15 Second

कात्या विटनी लिखती हैं, एलिसे पेरी भले ही एक और एशेज शतक से एक-सा पीछे रह गई हों, लेकिन एक रन से एक पारी की प्रदर्शनी कम नहीं होनी चाहिए।
यहां तक ​​कि सबसे जुनूनी सांख्यिकीविद् को भी एलिसे पेरी के टेस्ट मैच के आँकड़ों की पहली नज़र में दोहराव करने के लिए माफ किया जा सकता है। ट्रेंट ब्रिज टेस्ट में, 17 पारियों के बाद उनका बल्लेबाजी औसत 75.20 था। इसमें 2008 में उनके पदार्पण के बाद से दो शतक (एक नाबाद दोहरा) और तीन अर्द्धशतक शामिल हैं। जब उन पारियों को पिछले छह वर्षों में छोटा कर दिया जाता है, तो एक डबल-टेक एक स्तब्ध चुप्पी में बदल जाना चाहिए।
उस समय में खेली गई आठ पारियों में वह तीन बार आउट हुई हैं। एक बार 18 रन पर और एक बार 41 रन पर, दोनों पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ कैनबरा टेस्ट मैच में, और एक बार 2019 में टॉनटन में 116 रन पर। उन पारियों में, उन्होंने 619 रन बनाए हैं, और क्रीज पर उनके दृढ़ धैर्य का मतलब है उनका औसत वह समय 206.33 पढ़ता है।

हालाँकि खेले गए मैचों की संख्या के बीच असंतुलन को देखते हुए, हमें पुरुषों और महिलाओं के खेल के व्यक्तिगत आँकड़ों की सीधे तुलना करने से घृणा होनी चाहिए, लेकिन पेरी के मामले में यह स्पष्ट है। किसी भी लिंग का एकमात्र खिलाड़ी जिसका बल्लेबाजी औसत अधिक है और उसने पेरी से अधिक रन बनाए हैं, वह डॉन ब्रैडमैन है। यह एक सनसनीखेज प्रतिमा है जो ग्राफ़िक में अच्छी लगती है, लेकिन अगर और कुछ नहीं, तो यह खेल में पेरी की स्थिति और उस सम्मान को दर्शाती है जिसके साथ उसका सम्मान किया जाना चाहिए।
आज (22 जून) अपनी पारी में हर समय वह तीसरा टेस्ट शतक बनाने की ओर अग्रसर दिख रही थीं। एक अप्रत्याशित पारी में, इंग्लैंड को निराश करते हुए, जैसा कि उसने पहले भी कई बार किया है, पूरे दिन इंग्लैंड उसे आउट करने के सबसे करीब था, वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण कर रही लॉरेन फाइलर की पहली गेंद थी। एलबीडब्ल्यू की तत्काल समीक्षा में एक अंदरूनी किनारा दिखा, और वह यही था। लगभग पूर्ण पारी में एकमात्र झटका।
अलगाव में उनकी पारी की सबसे प्रभावशाली बात वह थी जिस तरह से उन्होंने सोफी एक्लेस्टोन को खेला। जबकि जेस जोनासेन स्वीप करने की कोशिश में गिर गईं और एलिसा हीली और ताहलिया मैकग्राथ दोनों के स्टंप उनके बाहरी किनारों को पार करने वाली गेंदों से चकनाचूर हो गए, पेरी ने एक्लेस्टन को फायदा उठाने के लिए एक भी झटका नहीं दिया। आज बल्लेबाज जिस तरह से स्पिन खेलते हैं वह स्वीप शॉट्स के इर्द-गिर्द घूमता है – लेकिन यह कुछ ऐसा नहीं है जिसे पेरी आम तौर पर खेलते हैं। एक्लेस्टोन के खिलाफ उनका स्कोरिंग उनके फुटवर्क के माध्यम से आया। उसकी आगे और पीछे की गतिविधियों का आश्वासन, खराब गेंदों पर हमला करना और अच्छी गेंदों का बचाव करने में संतुष्ट रहना, इंग्लैंड के सबसे शक्तिशाली हथियार से कैसे निपटना है, इसकी एक स्कूली शिक्षा थी।
और फिर, 99 पर वह टूट गईं। बारिश की वजह से हुई देरी के बाद ऑस्ट्रेलिया ने तीन गेंदों के भीतर दो विकेट खो दिए थे, लेकिन अगर पेरी वहां रुकते तो खेल पर उनकी पकड़ मजबूत बनी रहती। तीन ओवर बाद, वह फाइलर की एक वाइड डिलीवरी पर भड़क उठी, उसके हाथ उसके शरीर से काफी दूर थे और उसके पैर काफी हद तक स्थिर थे। यह उनकी पारी का एकमात्र खराब शॉट था और गली में नट साइवर-ब्रंट के पास चला गया।

किसी के लिए भी 99 रन पर आउट होना दुखदायी है। महिलाओं के टेस्ट में, यह वास्तव में कष्टदायी होना चाहिए। उनकी कमी का मतलब है कि रिकॉर्ड बुक में अपना नाम पक्का करना हर एक अवसर को भुनाने पर निर्भर करता है।
पेरी भाग्यशाली है. वह पहले ही महान खिलाड़ियों में से एक के रूप में अपनी जगह सुनिश्चित कर चुकी है। हो सकता है इससे कम दुख न हो, लेकिन आज उस पारी को देखने वाले किसी को भी संदेह नहीं होगा कि वे किस तरह के खिलाड़ी को देख रहे थे।
पेरी का टेस्ट क्रिकेट में यह 15वां साल है। वह पिछले दशक में ऑस्ट्रेलिया के प्रत्येक टेस्ट मैच में खेलने वाली एकमात्र खिलाड़ी हैं। उनका करियर महिला क्रिकेट के पूरे युग तक फैला है। उसके लिए, आज एक दौड़ की अनुपस्थिति का मतलब दुनिया होगी। जो लोग आज इसे देखने के लिए ट्रेंट ब्रिज में थे, उनके लिए 99 पर्याप्त से अधिक था।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

टाइटैनिक सबमर्सिबल में खोई हामिश हार्डिंग की पत्नी लिंडा हार्डिंग कौन हैं?

टाइटैनिक सबमर्सिबल मिशन के विस्फोट में मारे गए हामिश हार्डिंग की मृत्यु पर दुनिया शोक मना रही है – और उसकी प्यारी पत्नी लिंडा हार्डिंग को अब अपने करीबी और प्रियजनों की संवेदना और शुभकामनाओं से सांत्वना मिलती है। लिंडा को उनकी साहसिक भावना और खोज की प्यास याद है […]

You May Like

Subscribe US Now