कार्लोस अलकराज ने विंबलडन में माटेओ बेरेटिनी टेस्ट पास किया | एटीपी टूर | टेनिस

hulchal news
0 0
Read Time:6 Minute, 2 Second

कार्लोस अलकराज ने सोमवार को एक कठिन परीक्षा पास की जब उन्होंने 2021 के फाइनलिस्ट माटेओ बेरेटिनी को 3-6, 6-3, 6-3, 6-3 से हराकर पहली बार विंबलडन क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।
अल्कराज ने बेरेटिनी की शुरुआती ताकत का सामना किया, जिसने लंबे समय से घास पर उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। लेकिन एक बार जब स्पैनियार्ड ने सेंटर कोर्ट पर अपनी वापसी की लय हासिल कर ली, तो उन्होंने तीन घंटे, चार मिनट की जीत के रास्ते में इसे कभी नहीं छोड़ा।
अलकराज ने अपने ऑन-कोर्ट साक्षात्कार में कहा, “मुझे पता था कि यह वास्तव में कठिन होने वाला है।” “माटेओ एक महान खिलाड़ी है। उसने यहां घास पर फाइनल खेला, इसलिए मुझे पता है कि वह शानदार खेल रहा है। बेशक पहला सेट हारने के बाद यह आसान नहीं है. मुझे पता था कि मेरे पास मौके होंगे। मुझे ध्यान केंद्रित रहने और वहां बने रहने की जरूरत थी और [वह] कुछ ऐसा है जिस पर मैं काम कर रहा हूं, ध्यान केंद्रित रखना, अपना दिमाग नहीं खोना और मुझे लगता है कि मैंने उस हिस्से में बहुत अच्छा किया है और [मैं] वास्तव में वापस आकर और खेलकर खुश हूं महान मैच।”
चौथे सेट में जब खिलाड़ी 2-2 पर पहुंचे तब शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ी ने नियंत्रण हासिल कर लिया, जब टूर्नामेंट अधिकारियों ने आसन्न अंधेरे के कारण छत को बंद करने का फैसला किया। लेकिन अंकों के बीच लगभग 15 मिनट – और परिस्थितियों में बदलाव – ने बेरेटिनी को, जो अनिश्चित था कि वह चोट के कारण टूर्नामेंट खेलेंगे या नहीं, गति को पलटने के लिए पर्याप्त समय नहीं दिया।

अगली पीढ़ी की लड़ाई में अल्कराज छठी वरीयता प्राप्त होल्गर रूण से खेलेंगे। डेनिश स्टार ने 2017 निट्टो एटीपी फाइनल चैंपियन ग्रिगोर दिमित्रोव को चार सेटों में हराया।
अल्कराज ने कहा, “युवा अपने सपनों तक पहुंच रहे हैं।” “यहां आना और एक साथ क्वार्टर फाइनल खेलना टेनिस के लिए बहुत अच्छी बात है। निश्चित रूप से होल्गर के साथ, हमने कई टूर्नामेंटों में कहा था जब हम 12 साल के थे, हम एक साथ बड़े हुए थे, सभी श्रेणियों को पास किया था, शानदार टूर्नामेंट खेले थे, इसलिए उसके खिलाफ ग्रैंड स्लैम में क्वार्टर फाइनल खेलना बहुत अच्छी बात है और मैं मैं आनंद लेने जा रहा हूँ।”
मैच में प्रवेश करते हुए, बेरेटिनी ने पखवाड़े के दौरान अपनी सर्विस नहीं खोई थी। जब उन्होंने शुरूआती सेट में जोरदार प्रहार किया तो ऐसा लगा कि शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ी खतरे में पड़ सकते हैं।
संघर्ष की शुरुआत नोवाक जोकोविच की ह्यूबर्ट हर्काज़ के खिलाफ जीत की याद दिलाती है जब हर्काज़ ने जोकोविच के हाथ से रैकेट छीन लिया था।
लेकिन जब बेरेटिनी दूसरे सेट में 1-3 से पिछड़ने के बाद अपने पिछले पैर से नेट में फोरहैंड लगाने से चूक गए, तो मैच का रुख बदल गया। अलकराज का आत्मविश्वास बढ़ा और अंततः 16 प्रयासों में से चार बार अपने प्रतिद्वंद्वी की सर्विस तोड़ी।

20 वर्षीय खिलाड़ी ने ग्रास-कोर्ट सीज़न की शुरुआत सतह पर केवल छह टूर-स्तरीय मैच खेलने के साथ की थी। लेकिन क्वींस क्लब चैंपियन ने अब इस साल घास पर खेले गए सभी नौ मैच जीते हैं और विंबलडन खिताब से तीन जीत दूर है।
अल्कराज ने कहा, “मैं और अधिक का भूखा हूं।” “लेकिन यह कुछ ऐसा है जो मैं वास्तव में चाहता था। पिछले साल मैं चौथे दौर में हार गया था और मैं वास्तव में यहां क्वार्टर फाइनल खेलना चाहता था। मैं इसी लक्ष्य के साथ इस वर्ष यहां आया हूं। सबसे पहले यह क्वार्टर फाइनल में पहुंचना था और अब मैं और अधिक की तलाश में हूं। मेरा सपना यहां फाइनल खेलना और एक दिन यह खिताब जीतना है।’ मुझे इस साल उस सपने को साकार करने की उम्मीद है, लेकिन अभी क्वार्टर फाइनल में पहुंचना बहुत अच्छा है।
बेरेटिनी, जो अब अपने करियर में घास पर टूर-स्तरीय मैचों में 36-8 हैं, कभी भी नियंत्रण हासिल करने में सक्षम नहीं थे। अल्काराज़ ने केवल 23 अप्रत्याशित त्रुटियों के साथ 35 विनर लगाए और बेरेटिनी को पहले पाओ के अंकों में से केवल 67 प्रतिशत तक ही सीमित रखा।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

क लीटर पेट्रोल में 27 KM दौड़ेगी देश की सबसे सस्ती सनरूफ वाली कार जानिए वेरिएंट वाइस कीमतें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की पॉपुलर कार निर्माता कंपनी Hyundai ने भारतीय बाजार में अपनी Exter एसयूवी को 6 लाख रुपये से भी कम कीमत पर पेश किया है। Hyundai Exter भारत में लॉन्च होने के बाद देश की सबसे सस्ती सनरूफ वाली कार भी बन गई है, इससे […]

Subscribe US Now