गुजरात टाइटंस की कप्तानी के लिए शुभमन गिल कितने परफेक्ट? आशीष नेहरा ने दिल खोलकर…

hulchalnews
1 0
Read Time:3 Minute, 22 Second

 हार्दिक पांड्या के मुंबई इंडियंस में वापस लौटने के बाद शुभमन गिल को गुजरात टाइटंस का अगला कप्तान बनाया गया है। जीटी से पहले वह चार साल तक केकेआर की टीम का हिस्सा रहे थे। इस दौरान उनका प्रदर्शन चमकदार रहा था, लेकिन साल 2022 में जब वह गुजरात की टीम में आए तो यहां कुछ ज्यादा ही आक्रामक हो गए। पांड्या की अगुवाई में वह साल 2022 चैंपियन टीम का हिस्सा रहे, जबकि 2023 में फाइनल तक का सफर तय करने वाली जीटी टीम के भी वह अहम सदस्य रहे।

दाएं हाथ के गिल ने पिछले सीजन में जीटी के लिए कुल 17 मुकाबलों में शिरकत की थी। इस बीच उनके बल्ले से 59.33 की औसत से 890 रन निकले थे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 157.80 का रहा। टूर्नामेंट के दौरान उनके बल्ले से तीन बेहतरीन शतक भी निकले थे।

गिल के उम्दा बल्लेबाजी से तो तो हर कोई अच्छी तरह वाकिफ है, लेकिन सवाल यह है कि क्या वह पांड्या की जिम्मेदारी को बखूबी उठा पाएंगे? टीम ने पिछले दो सीजन में लगातार फाइनल तक का सफर तय किया है। ऐसे में यह बड़ा सवाल है कि क्या इस बार वह टीम को फाइनल तक पहुंचा पाएंगे?

सवालों और कयासों के बीच गुजरात के मौजूदा मुख्य कोच आशीष नेहरा का बड़ा बयान आया है। उनक कहना है कि टीम हर पल उनके निर्णय का समर्थन करेगी। यही नहीं उन्होंने युवा गिल को टीम की कप्तानी के हिसाब से सबसे सही शख्स भी करार दिया है।

टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ हुई खास बातचीत के दौरान नेहरा ने कहा कि आईपीएल एक तेजतर्रार खेल है और यह हर किसी के लिए चुनौतियां पेश करती है। हम देख रहे हैं कि गिल ने पिछले तीन से चार सालों में कैसा प्रदर्शन किया है। फिलहाल वह 24-25 साल के हैं, लेकिन उनके पास अच्छा अनुभव है।

नेहरा ने आगे बात करते हुए कहा कि टीम में हम उनका साथ और समर्थन देने के लिए हर पल मौजूद हैं। टीम को उनपर विश्वास है यही वजह है कि उन्हें कप्तान बनाया गया है। मैं उन लोगों में से नहीं हूं जो हमेशा परिणाम को देखते हैं।

पूर्व क्रिकेटर के मुताबिक हर कोई मैच के दौरान परिणाम के लिए प्रयास करता है। मैच के दौरान हर कोई रिजल्ट की तरफ देखता है। हालांकि जब कप्तानी की बात आती है तो आपको हर पहलुओं को देखना चाहिए। हमें पूरा विश्वास है कि वह टीम के लिए सबसे सही व्यक्ति हैं।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने छत्तीसगढ की 6वीं विधानसभा के प्रथम सत्र को संबोधित किया

रायपुर (वीएनएस)। राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने आज छत्तीसगढ़ की 6 वीं विधानसभा के प्रथम सत्र को संबोधित किया और अभिभाषण पढ़ा। विधानसभा पहुंचने पर राज्यपाल श्री हरिचंदन का मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह तथा नेता प्रतिपक्ष डॉ.चरण दास महंत ने स्वागत किया।

You May Like

Subscribe US Now