अमित शाह ने कर्नाटक में किया रोड शो, कहा-भाजपा सरकार ने 4% मुस्लिम कोटा खत्म कर दिया

hulchalnews
0 0
Read Time:2 Minute, 30 Second

गुब्बी. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को यहां एक विशाल रोड शो किया, जिस दौरान उन्होंने लोगों से 10 मई को होने जा रहे कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए समर्थन मांगा. शाह विशेष रूप से ‘डिजाइन’ किये गये एक वाहन पर खड़े थे और उनके साथ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के तुमकुर से सांसद जी एस बसवराज तथा पार्टी के अन्य नेता भी थे. मार्ग के दोनों ओर और आस-पास की इमारतों पर मौजूद लोगों ने शाह का अभिवादन किया.

रोड शो के दौरान शाह के वाहन के साथ-साथ काफी संख्या में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता चल रहे थे, जो पार्टी का झंडा लिये हुए थे और भाजपा तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन में नारे लगा रहे थे. यहां तुमकुर जिले में रोड शो के समापन पर गृह मंत्री ने लोगों से भाजपा उम्मीदवार को वोट देने की अपील की और यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि मोदी के नेतृत्व में राज्य में ‘डबल इंजन की सरकार’ सत्ता में आए.

शाह ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा और मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कर्नाटक के लिए काफी काम किया है. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने मुस्लिमों को मिलने वाला चार प्रतिशत आरक्षण खत्म कर दिया और वोक्कालिगा, ंिलगायत तथा अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति समुदाय के लिए ‘कोटा’ बढ़ा दिया.

उन्होंने कहा, ‘‘यदि कांग्रेस सत्ता में आएगी, तो वह (बढ़ाये गये) इन सभी आरक्षण को वापस ले लेगी और एक बार फिर से मुस्लिम आरक्षण ले आएगी. क्या आप चार प्रतिशत मुस्लिम आरक्षण चाहते हैं?’’ उन्होंने कहा, ‘‘यदि आप कर्नाटक में डबल इंजन की सरकार लाते हैं, तो मोदी जी एक बार फिर 2024 में प्रधानमंत्री बनेंगे.’’

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कर्नाटक में भाजपा ने जारी किया ‘झूठ-लूट घोषणापत्र : कांग्रेस

नयी दिल्ली. कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी की ओर से जारी किए गए घोषणापत्र को ‘झूठ-लूट घोषणापत्र’ करार देते हुए सोमवार को कहा कि लोग सत्तारूढ़ पार्टी के ‘झूठ’ और ‘बकवास जुमलों’ से तंग आ चुके हैं. पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट किया, ‘‘यह […]

Subscribe US Now