अदाणी फाउंडेशन निःशुल्क विशाल नेत्र चिकित्सा शिविर में स्थानीय लोगों ने लिया लाभ

hulchalnews
1 0
Read Time:4 Minute, 12 Second
तिल्दा नेवरा-: जिले के तिल्दा प्रखण्ड में अदाणी फाउंडेशन द्वारा मंगलवार को विशाल नेत्र शिविर का आयोजन किया गया। अदाणी पावर लिमिटेड, रायपुर के सामाजिक सहभागिता के तहत 30 जनवरी को आयोजित एक दिवसीय निःशुल्क नेत्र शिविर ग्राम पंचायत तुलसी के पंचायत भवन में लगाया गया। जिसमें ग्राम तुलसी, कुंदरू, तिल्दा, बहेसर, सिर्वे, छतौद, चिचोली और ताराशिव सहित आसपास के आठ ग्रामों के कुल 503 लोगों ने नेत्र जाँच का लाभ लिया। रायपुर के प्रसिद्ध एमजीएम आँखों के अस्पताल के विशेषज्ञ नेत्र चिकित्सकों ने मरीजों की जाँच और परामर्श के पश्चात मुफ्त में दवाइयाँ दी गई। इसके अलावा 80 मरीजों को निःशुल्क चश्मा भी दिया गया। नेत्र शिविर के आयोजन का उद्देश्य विशेषज्ञ डॉक्टरों के द्वारा आँखों के मरीजों को घर बैठे ही स्वास्थ्य लाभ पहुंचाना था।
शिविर में अपनी आँखों का जाँच कराने आई श्रीमती पद्मा वर्मा और लालती वर्मा सहित अन्य ग्रामीणों ने आभार व्यक्त करते हुए आवश्यक नेत्र जांच, दवा तथा चश्मा निःशुल्क उपलब्ध कराने के लिए कंपनी की सराहना की। बहेसर गाँव के नारायण वर्मा ने शिविर के आयोजन और जमीनी स्तर पर नेत्र उपचार, दवाएँ और चश्मे की पेशकश में महत्वपूर्ण प्रयासों के लिए अदाणी फाउंडेशन को धन्यवाद दिया।
इस नेत्र शिविर का उद्घाटन ग्राम तुलसी के सरपंच श्री गुलाब यदु, अदाणी पॉवर लिमिटेड रायपुर के वरिष्ठ प्रबंधक श्री इंद्रनील राय चौधरी, तथा व्यावसायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक डॉ. बलविंदर सिंह द्वारा किया गया। इस कार्यक्रम में एमजीम अस्पताल की टीम सहित अदाणी फाउंडेशन की समस्त टीम, मोबाइल हेल्थ केयर यूनिट की टीम और गांव के सम्मानित नागरिकों ने सक्रिय रूप से भाग लिया। इस अवसर पर सरपंच श्री गुलाब यदु ने कहा कि, “हमें नेत्रों की चिकित्सा या परामर्श के लिए यहां से लगभग 50 किलोमीटर दूर राजधानी रायपुर के अलावा कोई अन्य उपाय नहीं है। इससे स्थानीय ग्रामीणों को हमेशा परेशानी होती है। मैं इस क्षेत्र की स्वास्थ्य सेवाएं सुनिश्चित करने, व्यापक शिविर के माध्यम से नेत्र उपचार में असाधारण योगदान के लिए अदाणी फाउंडेशन की सराहना करते हुए धन्यवाद ज्ञापित करता हूँ।“अदाणी फाउंडेशन द्वारा अदाणी पॉवर लिमिटेड की ओर से वैश्विक स्तर पर सामाजिक उत्तरदायित्व निर्वहन के लिए संयुक्त राष्ट्र संघ द्वारा जारी सतत विकास लक्ष्य (एसडीजी) के सुझावों में शिक्षा, स्वास्थ्य, आजीविका उन्नयन तथा अधोसंरचना विकास के कई कार्यक्रम संचालित करता है। वहीं गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा हेतु समय समय पर आयोजित स्वास्थ्य शिविरों से एक स्वस्थ और मजबूत समाज का निर्माण भी सुनिश्चित करता है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भारत में 'मेड इन इंडिया' गैलेक्सी S24 सीरीज की बिक्री शुरू

गुरुग्राम. सैमसंग की हाल ही में लॉन्च की गई फ्लैगशिप गैलेक्सी S24 सीरीज की आज से भारत में बिक्री शुरू हो जाएगी। ‘मेड इन इंडिया’ गैलेक्सी S24 अल्ट्रा, गैलेक्सी S24+ और गैलेक्सी S24 स्मार्टफोन लाइव ट्रांसलेट, इंटरप्रेटर, चैट असिस्ट, नोट असिस्ट और ट्रांसक्रिप्ट असिस्ट जैसी सुविधाओं से लैस है। सैमसंग […]

Subscribe US Now